विराट कोहली ने रच दिया इतिहास, तोड़ दिया रोहित शर्मा का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 2nd T20: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही एक इतिहास रच दिया है। मोहाली के पीसीए क्रिकेट स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से शानदार पारी निकली। इसी पारी के दम पर उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

दरअसल, कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 22वां अर्धशतक ठोका। इसी अर्धशतक के साथ विराट कोहली ने टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया जिन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 21 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं, मार्टिन गप्टिल 16 अर्धशतकों के साथ इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं।  

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक

22 - विराट कोहली 

21 - रोहित शर्मा 

16 - मार्टिन गप्टिल 

15 - ब्रैंडन मैकुलम और क्रिस गेल 

14 - तिलकरत्ने दिलशान 

बता दें कि रोहित शर्मा इस मुकाबले से पहले विराट कोहली के बराबर अर्धशतक लगा चुके थे। रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच खेले नहीं थे और इस मैच में दो छक्कों की मदद से 12 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, विराट कोहली ने दोनों मैचों में अर्धशतक जड़कर उनको पीछे छोड़ दिया। अब देखना ये है कि क्या वे अगले मैच में विराट कोहली की बराबरी कर पाएंगे।

विराट कोहली ने इस मुकाबले में 52 गेंदों में 72 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इस पारी में विराट कोहली का स्ट्राइकरेट 138.46 का रहा। इससे पहले विराट कोहली ने फील्डिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान क्विंटन डिकॉक का शानदार कैच पकड़ा और टीम को 150 रन से पहले रोकने में कामयाबी हासिल की। यही कारण रहा कि भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया। 

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.