विजय हजारे ट्रॉफी: टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस गेंदबाज ने 6 विकेट लेकर ठोका वापसी का दावा

अमित मिश्रा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत असम की टीम 30.2 ओवर में केवल 83 रन पर ही सिमट गई।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 03:40 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 03:40 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी: टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस गेंदबाज ने 6 विकेट लेकर ठोका वापसी का दावा
विजय हजारे ट्रॉफी: टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस गेंदबाज ने 6 विकेट लेकर ठोका वापसी का दावा

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया से लगभग 2 साल से बाहर चल रहे भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने विजय हजारे ट्रॉफी के अपने पहले ही मैच में कमाल करते हुए टीम इंडिया में वापसी के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है। इस फिरकी गेंदबाज ने हरियाणा की तरफ से खेलते हुए असम के खिलाफ जबदस्त गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर की गेंदबाजी केवल 13 रन दिए और 6 विकेट भी हासिल किए। इस दौरान मिश्रा ने 2 मेडन ओवर भी फेंके।

अमित मिश्रा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत असम की टीम 30.2 ओवर में केवल 83 रन पर ही सिमट गई। इस मैच में अमित मिश्रा ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ें भी अपने नाम किए। मिश्रा की अलावा अरुण चपराना ने भी 5 ओवर की गेंदबाजी में 4 रन देकर 3 विकेट लिए। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा ने बिना किसी मुश्किलात के लिए लक्ष्य हासिल कर लिया। हरियाणा ने केवल 11.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया। 

वैसे अमित मिश्रा की बात करें तो उन्होंने अपना पिछला वनडे साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उस मैच में मिश्रा ने ना केवल 5 विकेट लिए बल्कि भारत को सीरीज जिताने में अहम योगदान दिया था। मिश्रा उस मैच में मैन ऑफ द मैच और उस सीरीज के मैन ऑफ द सीरीज बने थे। मिश्रा अपने वनडे करियर में 36 मैच में 64 विकेट ले चुके हैं, वह भी करीब 23 की शानदार औसत से। इसके अलावा उन्होंने 2 बार पारी में 5 विकेट लिए हैं।

इसके अलावा उनके नाम 22 टेस्ट में करीब 35 की औसत से 76 विकेट दर्ज है। इसके अलावा मिश्रा ने 10 वनडे में 15 की औसत से 16 विकेट लिए हैं। टी-20 में उनका इकॉनोमी केवल 6.31 का है, जो फटाफट क्रिकेट के हिसाब से काफी अच्छा माना जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी