ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ ठोका तूफानी शतक, बना दिया ये रिकार्ड

आस्ट्रेलियाई टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक ठोका है। ट्रेविस हेड ने महज 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और जो एशेज सीरीज के इतिहास का ये दूसरा सबसे तेज शतक है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 01:03 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 01:03 PM (IST)
ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ ठोका तूफानी शतक, बना दिया ये रिकार्ड
Travis Head ने शतक जड़ दिया है (फाइल फोटो आइसीसी)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज का पहला टेस्ट ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जा रहा है। आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही इस सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया की टीम अच्छी स्थिति में है। मैच के दूसरे दिन आस्ट्रेलिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शतक ठोका है। ये शतक बहुत तेज गति से बनाया गया है, जो कि एशेज सीरीज का दूसरा सबसे तेज शतक है।

ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ महज 85 गेंदों में13 चौके और दो छक्के की मदद से अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जड़ा। एशेज सीरीज के इस सत्र का ये पहला शतक है, क्योंकि इंग्लैंड की टीम की तरफ से पहली पारी में कोई अर्धशतक भी नहीं बना था, जबकि आस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर नर्वस नाइटीज (94 रन) का शिकार हो गए थे। ऐसे में एशेज सीरीज 2021-22 का ये पहला शतक रहा, जो काफी तेज गति से बना।

टेस्ट क्रिकेट में आस्ट्रेलिया की ओर से यह 9वां सबसे तेज शतक है। इसके अलावा वे एशेज सीरीज के इतिहास में सबसे तेज शतक जड़ने वाले एडम गिलक्रिस्ट के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए। गिलक्रिस्ट ने महज 57 गेंदों में ये एशेज सीरीज में शतक जड़ा था, जबकि ट्रेविस हेड ने इसके लिए 85 गेंदों का सामना किया।

ट्रेविस हेड अब तक 20 मैचों की 32 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए 1265 रन बना चुके हैं। उनका टेस्ट का सर्वाधिक स्कोर 161 रन है और वे 43.62 की औसत से इस प्रारूप में रन बना रहे हैं। 3 शतक और 7 अर्धशतक अब तक उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में निकले हैं। 2018 में ट्रेविस हेड ने आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि, वे हमेशा मध्य क्रम में खेले हैं। इसलिए उनके आंकड़े उतने बेहतर नजर नहीं आते।

chat bot
आपका साथी