भारत के लिए टी-20 में जीत नहीं होगा आसान, ये तीन खिलाड़ी कर सकते हैं काम तमाम

टी-20 सीरीज में भारत को ऑस्ट्रेलिया से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 05:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:50 PM (IST)
भारत के लिए टी-20 में जीत नहीं होगा आसान, ये तीन खिलाड़ी कर सकते हैं काम तमाम
भारत के लिए टी-20 में जीत नहीं होगा आसान, ये तीन खिलाड़ी कर सकते हैं काम तमाम

 नई दिल्ली, जेएनएन। इस वक्त टीम इंडिया जिस लय में दिख रही है उससे तो यही लग रहा है कि टी-20 सीरीज में वो कंगारुओं को परास्त कर सकती है लेकिन ये बात कहना जितना आसान है वास्तविकता उससे थोड़ी अलग है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त अपने अच्छे प्रदर्शन को लेकर जूझ रही है और पिछले कुछ सीरीज में उसे हार के अलावा कुछ भी हासिल नहीं हुआ ऐसे में ये टीम भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर जीत की लय हासिल करना जरूर चाहेगी। टी-20 मैचों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम कमजोर तो नजर नहीं आती। इस टीम में ना तो बड़े-बड़े हीटर्स की कमी है और ना ही बेहतरीन गेंदबाजों की। टीम में कुछ ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं जो भारतीय टीम की जीत में बड़ी बाधा बन सकते हैं। आइए जानते हैं वो खिलाड़ी कौन-कौन हैं। 

एंड्रयू टाई-

एंड्रयू टाई को भारतीय खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलने का खासा अनुभव है। आइपीएल के इस सीजन में वो पंजाब टीम का हिस्सा थे और उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट (24) लिए थे साथ ही पर्पल कैप भी अपने नाम किया था। वर्ष 2017 में उन्होंने गुजरात लायंस के लिए आइपीएल डेब्यू किया था और पहले ही सीजन में हैट्रिक विकेट लिए थे। टाई अपने यार्कर गेंद से किसी भी बल्लेबाज को परेशानी में डालने की ताकत रखते हैं। उनकी वैरिएशन भारतीय बल्लेबाजों को खासी परेशान कर सकती है। टाई ऑस्ट्रेलियाई टीम के अहम हथियार होंगे। 

ग्लेन मैक्सवेल-

मैक्सवेल टी-20 क्रिकेट के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। क्रिकेट के इस प्रारूप में वो अपने नायाब शॉट्स के लिए जाने जाते हैं जो वो बहुत ही आसानी के साथ लगाते हैं। मैक्सवेल ना सिर्फ एक अच्छे बल्लेबाज हैं बल्कि वो गेंदबाजी भी करते हैं और अच्छे फील्डर भी हैं। इस पारूप में लगातार अपनी शानदार प्रदर्शन के दम पर वो कंगारू टीम का हिस्सा है। उन्हें भी आइपीएल में खेलने का खासा अनुभव है और वो भी कई भारतीय खिलाड़ियों की ताकत व कमजोरी के वाकिफ हैं जो उनकी टीम के काम आएगा। मैक्सवेल आइपीएल के इस सीजन में दिल्ली की टीम का हिस्सा थे और अब उन्हें रीलीज कर दिया गया है। 

मार्कस स्टॉयनिस-

हाल ही में जब दक्षिण अफ्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी तब कंगारू टीम के ऑलराउंडर स्टॉयनिस ने अपनी टीम के लिए गजब का प्रदर्शन किया था। इस टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों में उन्होंने आठ विकेट लेने के अलावा रन भी बनाए थे। भारत के खिलाफ स्टॉयनिस अपनी धरती पर पहली क्रिकेट सीरीज खेलेंगे लेकिन उन्हें यहां खेलने का खासा अनुभव है। उन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट भी खेला है और वो इसमें वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और मेलबॉर्न स्टार्स का हिस्सा थे। स्टॉयनिस भारत के खिलाफ अपना जलवा बिखेरने को बेताब हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी