दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Team selection: चयनकर्ताओं ने की इंग्लैंड जाने वाली टेस्ट टीम की घोषणा, इन 5 धुरंधर खिलाड़ियों की हुई वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

चयनकर्ताओं ने शुक्रवार शाम 20 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की जिसमें से दो सदस्यो का चयन फिटनेस पर निर्भर करता है। इंग्लैंड जाने वाली टीम में 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको चोट और निजी कारणों की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा था।

Viplove KumarFri, 07 May 2021 07:13 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड में आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और फिर मेजबान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। चयनकर्ताओं ने शुक्रवार शाम 20 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की जिसमें से दो सदस्यो का चयन फिटनेस पर निर्भर करता है। इंग्लैंड जाने वाली टीम में 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको चोट और निजी कारणों की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा था।

भारत को इंग्लैंड में पहले 18 से 22 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलना है। इसके बाद टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस दौरे के लिए टीम से चोट की वजह से बाहर हुए खिलाड़ियों ने वापस की है। टीम इस महामुकाबले के लिए बेहद मजबूत टीम लेकर पहुंचेगी।

5 धुरंधरों की हुई वापसी

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने की वजह से काफी परेशानी हुई थी। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने तो फिट होकर इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापसी कर ली थी लेकिन तीन तेज गेंदबाज ने आइपीएल से पहले फिटनेस हासिल की। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुए मोहम्मद शमी और उमेश यादव की वापसी हो गई है। वहीं निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को बीच में छोड़ने वाले जसप्रीत बुमराह ने भी वापसी की है।

इंग्लैंड दौरे और WTC Finals के लिए भारतीय टीम का ऐलान,हार्दिक पांड्या बाहर, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

मिडिल आर्डर बल्लेबाज और गेंदबाजी में भी हाथ दिखाने वाले हनुमा विहारी फिर अब फिट हैं और वह टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में भी फिटनेस का सबूत दिया था। टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी पूरी तरह से फिट हैं और इंग्लैंड रवाना होने वाली टीम में शामिल हैं।

WTC Finals और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव 

केएल राहुल और रिद्धिमान साहा (चयन फिटनेस पर निर्भर)

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.