WTC Final में कैसी हो टीम इंडिया की प्लेइंग XI, वसीम जाफर ने सीक्रेट कोड के जरिए दी जानकारी

वसीम जाफर ने आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया। उन्होंने आइपीएल की टीमों का नाम लिखकर फैंस से कहा कि वो खिलाड़ियों के नाम का पता लगा लें। वसीम जाफर का ये अंदाज सबको काफी पसंद आया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:01 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:16 PM (IST)
WTC Final में कैसी हो टीम इंडिया की प्लेइंग XI, वसीम जाफर ने सीक्रेट कोड के जरिए दी जानकारी
कप्तान विराट कोहली के साथ टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर किसी मसले पर अपनी बात बेबाक तरीके से रखने के लिए जाने जाते हैं साथ ही वो सीक्रेट कोड का उपयोग करके हमेशा टीम इंडिया को सटीक सलाह भी देते रहे हैं। अब उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भी एक शानदार प्लेइंग इलेवन का चयन किया है और अपनी टीम में उन्होंने जिन खिलाड़ियों का चयन किया है उनका नाम नहीं लिखा है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों का नाम कोड वर्ड में रखा और क्रिकेट फैंस से इसे डिकोड करने को कहा। जाफर ने ट्वीट करके अपनी इस टीम का एलान किया और एक से लेकर ग्यारह तक उन्होंने आइपीएल के टीमों के नाम लिखे। यानी उनकी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन के सभी खिलाड़ी आइपीएल की इन टीमों के साथ जुड़े हुए हैं। 

जाफर के ट्वीट में पहला नाम मुंबई इंडियंस का है यानी इसका मतलब रोहित शर्मा से है। दूसरा नाम केकेआर यानी शुभमन गिल से इसका संबंध है। ओपनर के तौर पर रोहित व गिल ही जाफर की पसंद हैं। वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने सीएसके का नाम लिखा क्योंकि पुजारा को इस साल सीएसके ने अपनी टीम में खरीदा था। चौथे नंबर पर आरसीबी है यानी विराट कोहली आइपीएल में इस टीम का हिस्सा हैं। पांचवें नंबर पर वसीम जाफर ने डीसी लिखा जबकि छठे नंबर पर भी उन्होंने डीसी ही लिखा है। यानी रहाणे पांचवें और रिषभ पंत छठे नंबर पर उनकी भी पसंद हैं। 

वसीम जाफर ने अपनी ट्वीट में सातवें नंबर पर सीएसके का नाम लिखा यानी रवींद्र जडेजा इस नंबर के लिए उनकी पसंद हैं तो वहीं उन्होंने आठवें व नौवें नंबर पर डीसी लिखा। इसका ये मतलब है कि आठवें नंबर पर आर अश्विन और नौवें नंबर पर इशांत शर्मा होने चाहिए। दसवें नंबर पर उन्होंने पीसीकेएस लिखा और इस टीम से मो. शमी जुड़े हुए हैं जबकि आखिरी नंबर पर फिर से उन्होंने एमआइ यानी मुंबई इंडियंस लिखा और इस टीम से जसप्रीत बुमराह हैं। 

My India XI:

1- MI

2- KKR

3- CSK

4- RCB

5- DC

6- DC

7- CSK

8- DC

9- DC

10- PBKS

11- MI

Watch me decode this + thoughts on Southampton pitch + Potential weakness in NZ in this video here which also has a surprise guest😉https://t.co/trEVUgCAqx" rel="nofollow

#WTCFinal pic.twitter.com/XH0mKhbNnl— Wasim Jaffer (@WasimJaffer14) June 16, 2021

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह। 

chat bot
आपका साथी