भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन के कंधों पर ये सिलसिला जारी रखने की जिम्मेदारी

India vs Sri Lanka T20I Series भारत और श्रीलंका के बीच आज रात 8 बजे से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। ये सीरीज टीम इंडिया के नए कप्तान शिखर धवन के ऊपर जिम्मेदारी की तरह है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 02:34 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 02:34 PM (IST)
भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन के कंधों पर ये सिलसिला जारी रखने की जिम्मेदारी
शिखर धवन इस समय टीम इंडिया के कप्तान हैं

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। India vs Sri Lanka T20I Series: भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी 25 जुलाई की रात 8 बजे से आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी आखिरी सीरीज खेलने उतरेगी। मेजबान श्रीलंका की टीम से भारतीय टीम को दो-दो हाथ करना है। ये सीरीज टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी की तरह है, क्योंकि भारतीय टीम कभी भी श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय टी20 सीरीज नहीं हारी है।

भले ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर ली हो, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को ये याद रखना होगा कि सीरीज का आखिरी मैच मेजबान श्रीलंका ने शानदार अंदाज में जीता है। ऐसे में कप्तान शिखर धवन के ऊपर दोहरी जिम्मेदारी होगी। एक जिम्मेदारी तो ये कि टीम इंडिया की वापसी करानी है और दूसरी जिम्मेदारी ये कि भारतीय टीम का जीत का सिलसिला बरकरार रहना चाहिए।

भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले सिर्फ तीन सीमित ओवरों के मैच खेलने हैं, जो श्रीलंका के ही खिलाफ इस सीरीज में होने हैं। ऐसे में कप्तान शिखर धवन के साथ-साथ बाकी खिलाड़ियों पर भी ये जिम्मेदारी होगी कि उनको टी20 वर्ल्ड कप की टीम में अपना स्थान पक्का करने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है। हालांकि, टीम लगभग तय है, लेकिन अभी भी कुछ खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, जिसके ज्यादा चांस हैं।

बता दें कि श्रीलंका और भारत के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में अब तक सात सीरीज खेली जा चुकी हैं। इन सात सीरीजों में सिर्फ एक बार श्रीलंका की टीम ने बराबरी की है और 6 सीरीजों में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह कहा जा सकता है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाफ एक भी सीरीज नहीं गंवाई है। ऐसे में कप्तान शिखर धवन के ऊपर सीरीज में जीत के सिलसिले को जारी रखने की भी जिम्मेदारी होगी।

chat bot
आपका साथी