फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 598 विकेट लेने के बाद 36 साल की उम्र में पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने किया टेस्ट डेब्यू

पाकिस्तान के लिए 36 साल की उम्र में इस गेंदबाज ने टेस्ट डेब्यू किया (एपी फोटो)

पाकिस्तान की तरफ से जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 36 साल के इस गेंदबाज ने डेब्यू किया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगभग 19 साल खेलने और 598 विकेट लेने के बाद इस गेंदबाज को इंटरनेशनल क्रिेकट खेलने का मौका मिला।

Sanjay SavernFri, 07 May 2021 04:48 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। Pak vs Zim: पाकिस्तान की तरफ से जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज तबीश खान को डेब्यू करने का मौका मिला। हैरानी की बात ये रही कि तबिश खान को 36 साल 146 दिन की उम्र में पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। तबिश खान के लिए क्रिकेट का ये सफर आसान नहीं रहा और इस उम्र में जाकर उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिला। तबिश खान दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू से पहले उन्होंने लगभग 19 साल तक घरेलू क्रिकेट में खेला। 

तबिश खान को 598 विकेट लेने के बाद मिला डेब्यू का मौका

क्रिकेट में 36 साल की उम्र रिटायरमेंट की होती है, लेकिन तबिश खान के मजबूत इरादे ने दिखा दिया कि जज्बा हो तो क्या कुछ नहीं किया जा सकता है। उनकी डेब्यू बेशक लेट हुई, लेकिन उनकी मेहनत का फल उन्हें मिला। तबिश खान ने पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में लगभग 19 साल तक खेला। इतने वर्षों में उन्होंने 137 फर्स्ट क्लास मैच खेले। इन मैचों में उन्होंने 3.15 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी की और कुल 598 विकेट लिए। यही नहीं उन्होंने इन मैचों में 38 बार एक मैच में 5 विकेट लेने का कमाल किया तो एक मैच में 10 विकेट लेने का कमाल कुल 7 बार किए। इन मैचों में उन्होंने 1733 रन भी बनाए। फर्स्ट क्लास में उनका बेस्ट प्रदर्शन 32 रन देकर 8 विकेट रहा। 

वहीं उनके लिस्ट एक करियर की बात करें तो उन्होंने 58 मैचों में 73 विकेट लिए और उनका बेस्ट प्रदर्शन 28 रन देकर 5 विकेट रहा। इसके अलावा उन्होंने अब तक खेले 43 टी20 मैचों में कुल 42 विकेट लिए और 34 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। लिस्ट ए में उन्होंने 286 रन बनाए जबकि टी20 में उनके नाम पर कुल 37 रन दर्ज है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.