भारत-पाकिस्तान मैच में बना एक ऐसा रिकार्ड जो T20WC के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ

इस मैच में वैसे तो कई रिकार्ड्स बने लेकिन एक रिकार्ड ऐसा भी बना जो टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं बना था। इस रिकार्ड को बनाने में जो दो खिलाड़ी शामिल हैं दो भारत व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली व बाबर आजम हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:18 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:18 PM (IST)
भारत-पाकिस्तान मैच में बना एक ऐसा रिकार्ड जो T20WC के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ
पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली थी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच पूरी तरह से एकतरफा ही रहा। पाकिस्तान की टीम भारतीय क्रिकेट टीम पर हर डिपार्टमेंट में हावी नजर आई और 10 विकेट से तूफानी अंदाज में जीत दर्ज की। इस मैच में वैसे तो कई रिकार्ड्स बने, लेकिन एक रिकार्ड ऐसा भी बना जो टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं बना था। इस रिकार्ड को बनाने में जो दो खिलाड़ी शामिल हैं दो भारत व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली व बाबर आजम हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार दो कप्तानों ने लगाए अर्धशतक

भारतीय टीम को बेशक पाकिस्तान के हाथों हार मिली, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और 57 रन की पारी खेली। वहीं पाकिस्तान की जीत में टीम के कप्तान बाबर आजम ने बड़ी भूमिका निभाई और उन्होंने 52 गेंदों पर 2 छक्के व 6 चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली। बाबर का साथ मो. रिजवान ने बखूबी निभाया और उन्होंने भी नाबाद 79 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 छक्के व 6 चौके लगाए थे। 

इस मुकाबले में खास बात ये रही कि दोनों टीमों के कप्तान यानी विराट कोहली और बाबर आजम ने अपनी-अपनी टीमों के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास के किसी मैच में ऐसा पहली बार हुआ जब दोनों टीमों के कप्तानों ने अर्धशतक लगाया हो। इससे पहले ऐसा कमाल नहीं हुआ था। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने भारत को पहली बार हराया। वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार टीम इंडिया को के हाथों 10 विकेट से हार मिली। इस मैच में भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे और इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 17.5 ओवर में 152 रन बनाते हुए मैच जीत लिया था। इस हार के साथ टीम इंडिया की इस टी20 वर्ल्ड कप में खराब शुरुआत हुई। 

chat bot
आपका साथी