T20 World cup डेब्यू पर घातक गेंदबाजी से अफगानिस्तान के युवा ने बना डाला बड़ा रिकार्ड

T20 World cup 2021 टी20 विश्व कप में डेब्यू करते हुए 5 विकेट लेने वाले मुजीब दुनिया के एक मात्र गेंदबाज बन गए हैं। अपने पहले मैच में ही स्काटलैंड के खिलाफ 4 ओवर में महज 20 रन देकर पांच विकेट हासिल किया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:26 PM (IST)
T20 World cup डेब्यू पर घातक गेंदबाजी से अफगानिस्तान के युवा ने बना डाला बड़ा रिकार्ड
अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप का आगाज अफगानिस्तान की टीम ने धमाकेदार अंदाज में किया है। पहले ही मुकाबले में स्काटलैंड के साथ खेलते हुए टीम ने 130 रन की बड़ी जीत हासिल की। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 4 विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद मुजीब उर रहमान और राशिद खान की घातक गेंदबाजी के दम पर स्काटलैंड को 60 रन पर ही ढेर कर दिया।

अफगानिस्तान की टीम ने सोमवार को स्काटलैंड के खिलाफ अपने विश्व कप के अभियान की शुरुआत की। यह मैच टीम के युवा स्पिनर मुजीब के लिए बेहद ही खास था क्योंकि वह पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलने उतरे और ऐसा करिश्मा किया जो अफगानिस्तान के इतिहास में किसी गेंदबाज ने नहीं किया था। इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी कर मुजीब ने 5 विकेट चटकाए और स्काटलैंड को घुटने पर ला खड़ा किया।

What a spell from Mujeeb 💥

He has his fifth 🖐️

Scotland lose their seventh as Watt departs.#T20WorldCup | #AFGvSCO | https://t.co/qgmElzPLDG pic.twitter.com/qhz2oc3tJo— T20 World Cup (@T20WorldCup) October 25, 2021

मुजीब ने बनाया खास रिकार्ड

टी20 विश्व कप में डेब्यू करते हुए 5 विकेट लेने वाले मुजीब दुनिया के एक मात्र गेंदबाज बन गए हैं। अपने पहले मैच में ही स्काटलैंड के खिलाफ 4 ओवर में महज 20 रन देकर पांच विकेट हासिल किया। इसी के साथ विश्व कप में वह अफगानिस्तान के साथ ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज भी बने। कमाल की बात यह रही इन पांच विकेट में से मुजीब ने तीन बल्लेबाज को बोल्ड किया जबकि दो lbw हुए। इसका मतलब इन पांच विकेट में फील्डर की भूमिका नहीं रही।

5 विकेट लेने वाले दूसरे सबसे युवा

आइसीसी टी20 विश्व कप में मुजीब पांच विकेट लेने वाले अफगानिस्तान के सबसे युवा जबकि दुनिया के दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं। मुजीब की उम्र 20 साल 211 दिन है। बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान ने 20 साल 202 दिन की उम्र में टी20 विश्व कप में पांच विेकेट हासिल किए थे। वहीं नीदरलैड्स के अहसान मलिक ने 24 साल 210 दिन की उम्र में यह कमाल किया था।

chat bot
आपका साथी