टी20 वर्ल्ड कप डेब्यू पर हैट्रिक लेकर इस गेंदबाज ने बनाया रिकार्ड, लागतार 4 गेंद पर झटके 4 विकेट

T20 World Cup 2021 साल 2007 में खेले गए टी20 विश्व कप के दौरान आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस टूर्नामेंट में पहला हैट्रिक हासिल किया था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कमाल किया था। कैंफर आयरलैंड की तरफ से ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:15 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:55 PM (IST)
टी20 वर्ल्ड कप डेब्यू पर हैट्रिक लेकर इस गेंदबाज ने बनाया रिकार्ड, लागतार 4 गेंद पर झटके 4 विकेट
आयरलैंड के गेंदबाज कुर्टिस कैंफर ने लिया हैट्रिक (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप पहले दो दिन में खिलाड़ियों ने रंग जमा दिया है। एक के बाद एक बेहतरीन प्रदर्शन और शानदार रिकार्ड बनते दिख रहे हैं। आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक बना डाला। सोमवार को खेले जा रहे मुकाबले में इस गेंदबाज ने चार गेंद पर लगातार चार विकेट चटकाए। टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले कैंफर दूसरे गेंदबाज बने।

आयरलैंड के कैंफर ने सोमवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार कामयाबी हासिल कर इतिहास के पन्ने में नाम दर्ज कराया। अपनी टीम की तरफ से टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले वह पहले गेंदबाज बन गए। साल 2007 में खेले गए टी20 विश्व कप के दौरान आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस टूर्नामेंट में पहला हैट्रिक हासिल किया था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कमाल किया था।

A feat from Curtis Campher that we will never forget 🤩#T20WorldCup #IREvNED https://t.co/5TbqWgQmp8

— T20 World Cup (@T20WorldCup) October 18, 2021

कैंफर का टी20 विश्व कप में हैट्रिक

आयरलैंड के कैंफर इस टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बनें हैं। उन्होने नीदरलैंड्स की पारी के 9.2 ओवर में इस गेंदबाज ने कालिन ओकरमैन को आउट किया इसके बाद रियान टेन का विकेट चटकाया। अगली गेंद पर कैंफर ने स्काट एडवर्ड का विकेट हासिल कर हैट्रिक पूरा किया। वैसे वह यहीं नहीं रुके और ओवर की पांचवीं गेंद पर रोलेफ वेन डेर को बोल्ड कर लगातार चौथा विकेट हासिल किया।

पुरुष टी20 अंतर्राष्ट्रीय में चार गेंदों पर चार विकेट

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने साल 2019 में आयरलैंड के खिलाफ ही टी20 मैच में चार गेंद पर चार विकेट चटकाए थे। वहीं श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ चार गेंद पर चार बल्लेबाजों को आउट किया था। कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ इसी कमाल को कर दिखाया।

राशिद ख़ान vs आयरलैंड, 2019

लसिथ मलिंगा vs न्यूज़ीलैंड, 2019

कर्टिस कैम्फ़र vs नीदरलैंड, आज

chat bot
आपका साथी