इन तीन टीमों ने बनाई T20 World Cup 2021 के अगले दौर में जगह, बस एक जगह खाली

तीन टीमों के नाम का फैसला गुरुवार को खेले गए आखिरी मुकाबले के बाद हो गया। श्रीलंका बांग्लादेश और स्काटलैंड ने अपनी जगह अगले दौर में पक्की कर ली। अब एक जगह और बाकी है जिसके लिए शुक्रवार को खेले जाने वाले मुकाबले के बाद फैसला हो जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:23 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:19 AM (IST)
इन तीन टीमों ने बनाई T20 World Cup 2021 के अगले दौर में जगह, बस एक जगह खाली
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप के पहले राउंड के मुकाबले अब लगभग खत्म हो चुके हैं। सुपर 12 में जगह बनाने के लिए आठ टीमों के बीच जारी रेस भी लगभग खत्म ही हो चुकी है। तीन टीमों के नाम का फैसला गुरुवार को खेले गए आखिरी मुकाबले के बाद हो गया। श्रीलंका, बांग्लादेश और स्काटलैंड ने अपनी जगह अगले दौर में पक्की कर ली। अब एक जगह और बाकी है जिसके लिए शुक्रवार को खेले जाने वाले मुकाबले के बाद फैसला हो जाएगा।

बीसीसीआइ की मेजबानी में यूएई और ओमान में 17 से 14 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट के पहले राउंड में क्वालीफायर टीमों के बीच मुकाबला हो रहा है। 23 अक्टूबर से मुख्य मुकाबले शुरू होंगे जिसमें 12 टीमें टूर्नामेंट को जीतने के लिए अपनी चुनौती पेश करेगी। टूर्नामेंट की शुरुआत ग्रुप ए और ग्रुप बी में रखी गई आठ टीमों के बीच हुई जिसमें से चार टीमें आगे सुपर 12 में पहुंचेगी।

A talismanic performance from Shakib Al Hasan enabled Bangladesh's safe passage through to the Super 12 💪 #BANvPNG report 👇#T20WorldCup https://t.co/sc4CYPIp9i

— T20 World Cup (@T20WorldCup) October 21, 2021

तीन टीमों के नाम का हुआ फैसला

पहले बात ग्रुप बी की क्योंकि यहां से आगे बढ़ने वाली दोनों टीमों का फैसला हो चुका है। बांग्लादेश, स्काटलैंड, ओमान और पीएनजी की टीमों के इस ग्रुप में रखा गया था। इसमें से बांग्लादेश ने ग्रुप 1 में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के साथ जगह बनाई है। स्काटलैंड की टीम ने भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप 2 में जगह बनाई है।

Scotland's blazing form continued as they booked their place in the Super 12 in style 💥#OMNvSCO report 👇 #T20WorldCup https://t.co/p2uYi1GILN

— T20 World Cup (@T20WorldCup) October 21, 2021

पहले राउंड के मुकाबले खेलने उतरी ग्रुप ए में श्रीलंका, आयरलैंड, नामिबिया और नीदरलैंड्स की टीमों को रखा गया था। इसमें से श्रीलंका ने अपना जगह सुपर 12 में बना ली है। उसने वह भी ग्रुप 2 की टीमों के साथ खेलेगी जिसमें स्टाकलैंड की टीम पहुंची है। आखिरी टीम का फैसला आयरलैंड और नीमिबिया के बीच होने वाले मुकाबले के बाद होगा।

chat bot
आपका साथी