T20 World Cup 2021: बाबर आजम ने बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल, कमाल की पारी से रचा दिया इतिहास

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारतीय टीम के खिलाफ रविवार 24 अक्टूबर को ऐसी पारी खेली जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। अर्धशतकीय पारी खेलते हुए उन्होंने पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप में पहली बार जीत का स्वाद चखाया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:31 PM (IST)
T20 World Cup 2021: बाबर आजम ने बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल, कमाल की पारी से रचा दिया इतिहास
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का अर्धशतक (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनआइन डेस्क। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए आइसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले में बाबर आजम ने शानदार अर्धशतक जमाया। नाबाद कप्तानी पारी खेलते हुए बाबर ने पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में पहली बार भारत के खिलाफ जीत दिलाई और इतिहास रचा। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान कोहली के अर्धशतक के दम पर 7 विकेट पर 151 रन बनाया था। जवाब में पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए जीत का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। बाबर आजम 68 जबकि रिजवान 79 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बाबर ने जमाया बेमिसाल अर्धशतक

भारत के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के कप्तान ने ऐसी पारी खेली जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। पाकिस्तान ने अब तक आइसीसी टी20 विश्व कप में भारत को कभी नहीं हराया था। बाबर की इस पारी की बदौलत टीम ने इतिहास रच दिया। बाबर ने 40 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की बदौलत 50 रन पूरे किए।

बाबर का दमदार बल्लेबाजी रिकार्ड

भारत के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने से पहले बाबर ने 61 टी20 मुकाबले में 2204 रन बनाए थे। 20 बार पचास रन से उपर का आंकड़ा पार किया था। टी20 इंटरनेशनल में बाबर का औसत 45 से भी उपर का रहा है। पिछले तीन सार में उन्होंने हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

बाबर बने विश्व कप में भारत हराने वाले पाकिस्तानी कप्तान 

इससे पहले विश्व कप के इतिहास में किसी भी पाकिस्तानी कप्तान ने भारत के खिलाफ जीत नहीं दर्ज की थी। वनडे हो या फिर टी20 विश्व कप पाकिस्तानी कप्तानों को हर बार हार का सामना करना पड़ा था। यहां बाबर ने नाबाद 68 रन की पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। वह पाकिस्तान के लिए भारत के खिलाफ जीत हासिल करने वाल पहले कप्तान बन गए। 

chat bot
आपका साथी