VIDEO: विश्व कप जीतने के बाद इन दो आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जूते में डालकर पी बीयर

न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन का स्कोर खड़ा किया। जीत के लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श के नाबाद 77 रन की बदौलत 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल किया। इस जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों का एक वीडियो सामने आया है।

Viplove KumarMon, 15 Nov 2021 10:09 AM (IST)
आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी विश्व कप जीत का जश्न मनाते (फोटो वीडियो आइसीसी)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार इस ट्राफी को अपने नाम किया। न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन का स्कोर खड़ा किया था। जीत के लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श के नाबाद 77 रन की बदौलत 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल किया। इस जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों का एक वीडियो सामने आया है।

रविवार 14 नवंबर को आइसीसी को नया टी20 चैंपियन मिला। आस्ट्रेलिया ने लंबे सूखे को खत्म करते हुए पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट की बादशाहत हासिल की। इस जीत में टीम के अनुभवी ओपनर डेविड वार्नर और आलराउंडर मिचेल मार्श की अहम भूमिका रही। सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने अहम पारी खेली थी।

जीत के बाद ये दोनों ही खिलाड़ी अजीब तरह से जश्न मनाते नजर आए। वेड ने अपने जूते में ड्रिंक डालकर पी तो उसे पीछे पीछे स्टोइनिस भी उसी तरह से जीत का जश्न मनाते नजर आए। टीम ड्रेसिंग रूम में इस तरह से जश्न मनाने का वीडियो आइसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर डाला है। इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही इसे खूब देखा जा रहा है। लोग इसको लेकर अलग अलग तरह की बातें भी कर रहे हैं लेकिन कंगारू टीम अपनी जीत के जश्न में इस कदर डूबी है कि उनको किसी बात का फर्क नहीं पड़ता। 

आस्ट्रेलिया ने जीता आठवां आइसीसी खिताब 

आइसीसी अवार्ड जीतने के मामले में आस्ट्रेलिया की टीम को मुकाबला कोई नहीं कर सकता। पांच बार वनडे विश्व कप का खिताब जीतने वाली इस टीम ने इससे पहले साल 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था तो वहीं 2006 और 2009 में चैंपियंस ट्राफी का खिताब अपने नाम किया था। अब टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर टीम ने आठवीं आइसीसी ट्राफी जीती है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.