रोहित शर्मा छूटे पीछे, टी20 विश्व कप में बांग्लादेशी के धुरंधर आलराउंडर ने बनाया रिकार्ड

टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शाकिब अब छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा। पीएनजी के खिलाफ 37 गेंद पर 46 रन की पारी खेली।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:24 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:23 PM (IST)
रोहित शर्मा छूटे पीछे, टी20 विश्व कप में बांग्लादेशी के धुरंधर आलराउंडर ने बनाया रिकार्ड
बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप में क्वालीफायर मुकाबले खेलने को मजबूर बांग्लादेश करो या मरो मुकाबले में पीएनजी के खिलाफ गुरुवार को खेलने उतरी थी। पहला मैच हारने की वजह से बांग्लादेश की टीम पर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई थी। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में कप्तान महमुदुल्लाह ने शानदार अर्धशतक जमाया जबकि शाकिब अल हसन ने 46 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल की।

पीएनजी के खिलाफ बांग्लादेश के कप्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने पारी को संभाला और टीम के लिए 46 अहम रन की पारी खेली। कप्तान ने 28 गेंद पर 50 रन बनाए और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

Shakib Al Hasan misses out on his 50.

Goes for a big one trying to up the ante, but fails to find the right connection.#T20WorldCup | #BANvPNG | https://t.co/SPogxPtkNE pic.twitter.com/7ZKlvruzTa

— T20 World Cup (@T20WorldCup) October 21, 2021

शाकिब निकले रोहित शर्मा से आगे

टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शाकिब अब छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा। पीएनजी के खिलाफ 37 गेंद पर 46 रन की पारी खेली। इस पारी की बदौलत उन्होंने विश्व कप में रनों को 675 रन तक पहुंचाया। रोहित ने टूर्नामेंट में 673 रन बनाए हैं। दो रन से शाकिब उनके आगे निकलने में कामयाब हुए। हालांकि अब तक भारत ने इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेला है।

सबसे ज्यादा टी20 विश्व कप रन

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के नाम 31 पारी में 1016 रन हैं और वह लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (920) हैं। तीसरे स्थान पर 897 रन के साथ श्रीलंका के पूर्व ओपनर तिलकरत्ने दिलशान हैं। चौथा नंबर भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (777) का आता है। पांचवें नंबर पर 717 रन के साथ साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स हैं।

chat bot
आपका साथी