कप्तान बाबर या रिजवान नहीं इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने लगाई भारतीय किले में सेंध, टूट गया रिकार्ड

रविवार को खेले गए मुकाबले में कप्तान बाबर आजम और रिजवान की खेली गई नाबाद पारी ने पाकिस्तान को एकतरफा जीत दिलाई। इस जीत के बाद हर तरफ इन दोनों ही बल्लेबाजों की तारीफ की जा रही है जबकि मैच को टीम के युवा तेज गेंदबाज बनाया था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:02 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:38 AM (IST)
कप्तान बाबर या रिजवान नहीं इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने लगाई भारतीय किले में सेंध, टूट गया रिकार्ड
शाहीन शाह अफरीदी द्वारा विकेट लेने पर जश्न मनाते खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ पाकिस्तान को आखिरकार टी20 विश्व कप में जीत नसीब हो ही गई। रविवार को खेले गए मुकाबले में कप्तान बाबर आजम और रिजवान की खेली गई नाबाद पारी ने टीम को एकतरफा जीत दिलाई। इस जीत के बाद हर तरफ इन दोनों ही बल्लेबाजों की तारीफ की जा रही है जबकि मैच को टीम के युवा तेज गेंदबाज बनाया था।

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया था। कप्तान कोहली ने 57 रन की पारी खेली जबकि रिषभ पंत ने 39 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने बाबर और रिजवान की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 10 विकेट की बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में प्लेयर आफ द मैच चुना गया तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को।

शाहीन ने मैच में किया कमाल

कप्तान बाबर ने टास जीतकर गेंदबाजी चुना और पहले ओवर के लिए शाहीन को गेंद थमाई। ओवर की चौथी गेंद पर ही टी20 के सबसे बड़े बल्लेबाजी रोहित शर्मा को उन्होंने आउट कर दिया। बिना कोई रन बनाए वह lbw होकर वापस लौटे। इसके बाद अपना अगला ओवर करने आए शाहीन ने पहली ही गेंद पर इन फार्म केएल राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया।

pic.twitter.com/uwcZVRJYr4

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) October 24, 2021

इन दो शुरुआती झकटों से टीम को कप्तान ने उबारा और अर्धशतक जमाया। कोहली टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाना चाहते थे लेकिन शाहीन ने एक बार फिर पाकिस्तान को कीमती विकेट दिलाया। भारतीय कप्तान 49 गेंद पर 57 रन बनाकर विकेट के पीछे लपके गए। शाहीन ने मुकाबले में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 7.75 की इकोनामी से 31 रन खर्च किए और तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान से हार के बाद सवाल पर भड़के विराट कोहली, बोले- रोहित शर्मा को टी20 इंटरनेशनल से बाहर कर दें?

chat bot
आपका साथी