सूर्य कुमार यादव ने लगातार दूसरे T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, कब मिलेगी टीम में जगह?

Surya kumar Yadav T20 Century एक भारतीय खिलाड़ी इन दिनों इतनी दमदार फॉर्म है कि उसे हर मैच में बड़ा स्कोर करने की आदत हो गई है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 02:21 PM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 02:21 PM (IST)
सूर्य कुमार यादव ने लगातार दूसरे T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, कब मिलेगी टीम में जगह?
सूर्य कुमार यादव ने लगातार दूसरे T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, कब मिलेगी टीम में जगह?

नई दिल्ली, जेएनएन। Surya kumar Yadav T20 Century: एक भारतीय खिलाड़ी इन दिनों इतनी दमदार फॉर्म है कि अब उसे हर एक मैच में बड़ा स्कोर करने की आदत हो गई है। मैच मल्टी डे हो, वनडे हो या फिर टी20 मैच जहां भी देखो इस बल्लेबाज का बल्ला गरजता नज़र आ रहा है। यही कारण है कि सूर्य कुमार यादव नाम के इस मुंबई के खिलाड़ी ने लगातार दूसरे टी20 मैच में तूफानी शतक ठोका है।

मुंबई में खेले जा रहे 16वें डीवाइ पाटिल टी20 टूर्नामेंट में सूर्य कुमार यादव ने डीवाइ पाटिल बी टीम के खिलाफ 63 गेंदों में नाबाद 143 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके 14 छक्के शामिल है। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 226.98 का रहा है। वहीं, इससे पहले सेंट्रल रेलवे के खिलाफ 54 गेंदों में 117 रन की पारी खेली थी। हैरान करने वाली बात ये है कि इस टूर्नामेंट में सूर्य कुमार यादव अब तक 26 छक्के जड़ चुके हैं।

तोड़ रहा है टीम इंडिया के दरवाजे

पिछली करीब डेढ़ साल की घरेलू फॉर्म को उठाकर देखा जाए तो सूर्य कुमार यादव को भारतीय टीम में मौका मिलना बनता था। हालांकि, टीम संयोजन के हिसाब से वे टीम में फिट नहीं बैठ रहे थे, लेकिन इतनी दमदार फॉर्म को अब कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता। ऐसे में कह सकते हैं कि उनके लिए जब भारतीय टीम के दरवाजे खुल नहीं रहे हैं तो अपनी फॉर्म के दम पर उन दरवाजों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

29 साल के सूर्य कुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए लगातार आइपीएल खेल रहे हैं। 85 आइपीएल मैचों में 28.07 के औसत से 1544 रन बनाए हैं। इसमें 7 अर्धशतक शामिल हैं। ये रन उन्होंने नंबर 3 से नंबर 6 तक खेलते हुए बनाए हैं। वहीं, 77 फर्स्ट क्लास मैचों में वे 14 शतक, 26 अर्धशतक और एक दोहरा शतक जड़ चुके हैं। इसके अलावा घरेलू टी20 क्रिकेट में 3 हजार रन पूरे कर चुके हैं। अब देखना ये है कि इस टूर्नामेंट को देख रहे भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता क्या सूर्य कुमार यादव को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में मौका देंगे या फिर दोबारा से सूर्य कुमार यादव को निराशा मिलेगी।

chat bot
आपका साथी