हैदराबाद किसी भारतीय नहीं बल्कि सिर्फ एक ही विदेशी खिलाड़ी को करेगी रिटेन, राशिद खान पर भी पेंच फंसा

इस बार अगर हैदराबाद की टीम ने राशिद खान को रिटेन नहीं किया तो फिर नीलामी के जरिए इस खिलाड़ी को उनके लिए टीम में वापस लाना आसान नहीं होगा। इस बार 8 टीमों को चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमिशन दी गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 03:39 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 03:39 PM (IST)
हैदराबाद किसी भारतीय नहीं बल्कि सिर्फ एक ही विदेशी खिलाड़ी को करेगी रिटेन, राशिद खान पर भी पेंच फंसा
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी मैदान पर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल में खेलने वाली सभी फ्रेंचाइजी इन दिनों इस बात के मंथन में लगी है कि अगले सीजन के लिए होने वाले मेगा आक्शन से पहले किसे रिटेन किया जाए और किसे रिलीज किया जाए। 30 नवंबर से पहले सभी टीमों को रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है। आइपीएल 2022 के मेगा आक्शन से पहले सभी टीमों को चार खिलाड़ियों को इस निश्चित प्राइस पर रिटेन करने की छूट दी गई है। इसी क्रम में हैदराबाद की टीम दुनिया के बेस्ट स्पिनरों में शुमार राशिद खान को अपनी टीम में शामिल रखना चाहती है, लेकिन राशिद खान चाहते हैं कि उन्हें टीम में नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर रिटेन किए जाए। हालांकि हैदराबाद फ्रेंचाइजी केन विलियमसन को नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर टीम में रिटेन करना चाहती है। 

रिटेन किए जाने वाली नंबर एक और नंबर दो की पोजीशन के बीच 4 करोड़ रुपये का फर्क है। अब इस वजह से शायद हैदराबाद द्वारा दोनों खिलाड़ियों को रिटेन किए जाने की संभावना नहीं है। क्रिकबज के रिपोर्ट के मुताबिक हैदराबाद फ्रेंचाइजी आइपीएल 2022 के लिए सिर्फ केन विलियमसन को ही रिटेन कर सकती है जो टीम के कप्तानी भी होंगे। हालांकि इस टीम की तरफ से रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी में दूसरे नंबर पर राशिद खान हो सकते हैं, लेकिन ऐसा सुनने में नहीं आ रहा है कि इसके लिए दोनों पक्षों में किसी भी तरह की कोई बात हो रही है। अब जिस तरह की खबर सामने आ रही है उससे तो यही लग रहा है कि राशिद खान अगली नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं और कई टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ने को बेताब होगी।

इस बार अगर हैदराबाद की टीम ने राशिद खान को रिटेन नहीं किया तो फिर नीलामी के जरिए इस खिलाड़ी को उनके लिए टीम में वापस लाना आसान नहीं होगा। इस बार 8 टीमों को चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमिशन दी गई है जिसमें तीन भारतीय हो सकते हैं जबकि दो से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी नहीं हो सकते हैं। वहीं दो नई टीमों को तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमिशन दी गई है जिसमें दो भारती और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी