इंग्लैंड के कप्तान की गजब गेंदबाजी, बिना रन दिए 11 गेंद में चकटाए 2 विकेट, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम- फोटो ट्विटर पेज

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लिश कप्तान ने दो विकेट चटकाए और एक भी रन नहीं दिया। ऐसा करने के साथ ही वह दुनिया से पहले ऐसे खिलाड़ी बने जिनके नाम यह खास रिकॉर्ड जुड़ा हो।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 02:45 PM (IST) Author: Viplove Kumar

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार प्रदर्शन किया है। पहले बल्लेबाजी से और फिर गॉल टेस्ट की दूसरी पारी में कमाल कर दिखाया। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लिश कप्तान ने दो विकेट चटकाए और एक भी रन नहीं दिया। ऐसा करने के साथ ही वह दुनिया से पहले ऐसे खिलाड़ी बने जिनके नाम यह खास रिकॉर्ड जुड़ा हो।

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच गॉल में खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में रूट ने 186 रन बनाने के साथ दूसरी पारी में 2 विकेट भी चटकाए। रूट की बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से ही मेजबान टीम 126 रन के स्कोर को आगे नहीं बढ़ा पाई। उन्होंने 40 रन पर खेल रहे लसिथ एमबुलडेनिया को जॉनी बेयरस्टो को हाथों कैच करवाया जबकि असिता फर्नान्डो को शून्य पर बोल्ड कर दिया।

रूट ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

टेस्ट क्रिकेट में बिना एक भी रन दिए हुए दो विकेट हासिल करने वाले रूट पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने महज 11 गेंद फेंका और दो बल्लेबाजों को आउट किया। इस दौरान उन्होंने एक भी रन नहीं दिया। भारत के सुरेश रैना और वेस्टइंडीज के रामनरेश सरवन ने 1 रन देकर दो विकेट हासिल किया था। रैना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2010 में ऐसा किया था जबकि सरवन ने 2002 में भारत के खिलाफ ऐसा करने में कामयाबी पाई थी।रूट बिना कोई रन देकर दो विकेट लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं।

पहली पारी में रूट ने जमाए 186 रन

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले इंग्लिश कप्तान रूट ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 186 रन बनाए। लगातार दूसरा दोहरा शतक बनाने से वह महज 14 रन से चूक गए। 309 गेंद खेलकर 14 चौके की मदद से इस स्कोर तक पहुंचने वाले रूट दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर वापस लौटे।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.