फिर बड़ी पारी खेलने में फेल हुए शुभमन गिल, 16 पारियों के बाद भी बेस्ट स्कोर है इतना

Ind vs Nz 1st Test भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने पिछले साल दिसंबर के आखिर में टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और इसके बाद से अब तक वे एक भी शतक टीम के लिए नहीं लगा सके हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 01:25 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 01:25 PM (IST)
फिर बड़ी पारी खेलने में फेल हुए शुभमन गिल, 16 पारियों के बाद भी बेस्ट स्कोर है इतना
शुभमन गिल शतक नहीं जड पा रहे हैं

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs Nz 1st Test: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने ओपनर रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया था। ऐसे में माना जा रहा था कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करेंगे और शुभमन गिल को कम से कम पहले टेस्ट मैच में मध्य क्रम में मौका मिल सकता है। हालांकि, केएल राहुल चोटिल हो गए और शुभमन गिल को अपने परंपरागत स्थान पर खेलना पड़ा।

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 93 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन की पारी खेली। 52 रन की पारी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने के लिए काफी है, लेकिन शुभमन गिल के लिए ये पारी काफी नहीं है, क्योंकि पिछले साल दिसंबर के आखिर में टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ओपनर शुभमन गिल अभी तक एक भी शतक टेस्ट क्रिकेट में टीम के लिए नहीं लगा सके हैं।

शतक का सूखा कब होगा समाप्त?

दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल को शुरुआत अच्छी मिलती है, लेकिन वे इस शुरुआत को अच्छी और बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे हैं। इतना ही नहीं, चार बार वे 50 या इससे ज्यादा रन बना चुके हैं, लेकिन एक भी बार अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील नहीं कर पाए हैं। अब तक वे टेस्ट क्रिकेट के 9 मैचों में 16 बार मैदान पर उतरे हैं और एक भी बार तीन अंकों वाला जादुई स्कोर हासिल नहीं कर पाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर इस फार्मेट में 91 रन है।

9 मैचों की 16 पारियों के बाद शुभमन गिल का औसत 32.28 का है, जो एक ओपनर के तौर पर किसी भी मायने में सही नहीं लगता। अगर यही हाल रहा तो फिर से शुभमन गिल को मध्य क्रम में आजमाया जाएगा और अगर वहां भी वे इतनी पारियों में बड़ा स्कोर बनाने में फेल रहते हैं तो फिर उनका टीम से पत्ता कट सकता है। वापसी करने के लिए फिर से शुभमन गिल को प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलनी होगी और अपनी टेस्ट टेक्निक पर काम करना होगा।

chat bot
आपका साथी