इस भारतीय बल्लेबाज ने अब खेली 118 गेंदों पर 144 रन की पारी, लगाए 10 छक्के

श्रेयस ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 10 छक्के लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 06:53 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:17 AM (IST)
इस भारतीय बल्लेबाज ने अब खेली 118 गेंदों पर 144 रन की पारी, लगाए 10 छक्के
इस भारतीय बल्लेबाज ने अब खेली 118 गेंदों पर 144 रन की पारी, लगाए 10 छक्के

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले सात महीने से भारतीय टीम से बाहर चल रहे तूफानी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखा रहे हैं। श्रेयस ने इस टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ तीन मैच खेले हैं और इनमें उन्होंने दो लगातार शतक भी लगा दिेए। रेलवे के खिलाफ इस टूर्नामेंट के तीसरे मैच में श्रेयस की तूफानी बल्लेबाजी देखने लायक थी। उनकी इस बल्लेबाजी के दम पर मुंबई ने 400 रन बनाए और 173 रन से बड़ी जीत दर्ज की। 

विजय हजारे ट्रॉफी में श्रेयस का दूसरा शतक

श्रेयस बेशक भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन इन दिनों अपने खेल के जरिए उन्होंने टीम इंडिया में अपनी वापसी के लिए अपना दावा पुख्ता कर लिया है। विजय हजारे टूर्नामेंट के तीसरे मैच में रेलवे के खिलाफ श्रेयस ने ताबड़तोड़ पारी खेली और 118 गेंदों का सामना करते हुए 144 रनों की पारी खेल दी। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 10 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 122.03 का रहा। श्रेयस ने अपनी टीम के लिए दूसरे विकेट के लिए पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर 161 रन जबकि तीसरे विकेट के लिए सूर्य कुमार यादव के साथ मिलकर 147 रन की साझेदारी की। पृथ्वी शॉ ने भी इस मैच में 129 रन की पारी खेली और सूर्य कुमार यादव ने 67 रन बनाए।

श्रेयस को रोकना मुश्किल 

विजय हजारे ट्रॉफी में श्रेयस जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे तो यही लगता है कि उन्हें किसी भी विरोधी टीम के लिए रोकना बड़ी चुनौती है। श्रेयस ने इस टूर्नामेंट की शूरुआत भी अच्छी की थी। उन्होंने अपने पहले ही मैच में बड़ोदा के खिलाफ नाबाद 56 रन की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे ही मैच में कर्नाटक के खिलाफ बेंगलुरू में शानदार शतक लगाते हुए 110 रन बनाए। इसके ठीक बाद यानी तीसरे ही मैच में रेलवे के खिलाफ फिर से 144 रन की शतकीय पारी खेल दी। श्रेयस जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे शायद उनके लिए टीम इंडिया में वापसी का मौका बन सकता है। 

टीम इंडिया में मध्यक्रम में आजमाए जा सकते हैं !

टीम इंडिया में इस वक्त मध्यक्रम में बल्लेबाजी को लेकर सही बल्लेेबाज की खोज लगातार जारी है। मध्यक्रम में खासतौर पर चौथे नंबर पर भारत को एक बेहतरीन बल्लेबाजी की जरूरत है। इस नंबर के लिए इस वक्त कई खिलाड़ियों में जंग जारी है जिसमें दिनेश कार्तिक, लोकेश राहुल, सुरेश रैना जैसे बल्लेबाज शामिल हैं। इस नंबर पर श्रेयस अय्यर को भी आजमाया जा सकता है। श्रेयस के बारे में कुछ पूर्व भारतीय खिलाड़ियों का भी कहना था कि उन्हें लगातार मौका देकर विश्व कप से पहले तक आजमाया जा सकता है और अगर वो सफल हुए तो उन पर विश्वास किया जा सकता है। 

अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर

श्रेयस अय्यर का अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर अभी काफी छोटा है। उन्होंने भारत के लिए अब तक सिर्फ सात वनडे मैच खेले हैं और उन्हें श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही खेलने का मौका मिला है। श्रेयस ने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी और इस मैच में उन्होंने 9 रन बनाए थे। इसके बाद वो भारत की तरफ से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए थे। वहां तीन मैचों में उन्होंने 18, 30 रन बनाए थे। आखिरी वनडे में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। छह मैच में श्रेयस ने 42 की औसत से 210 रन बनाए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी