पाकिस्तानी दिग्गज ने तोड़ा MS Dhoni का रिकार्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ किया कमाल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को सबसे बेहतरीन फिनिशर माना जाता है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 बार नाबाद पारी खेली थी। मलिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 रन की नाबाद पारी खेल इस रिकार्ड को तोड़ डाला।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:13 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:27 AM (IST)
पाकिस्तानी दिग्गज ने तोड़ा MS Dhoni का रिकार्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ किया कमाल
आसिफ अली के साथ शोएब मलिक (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम ने लगातार दूसरे मैच में जीत दर्ज की। भारत को पहले मैच में हराने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवर में जीत दर्ज की। टीम की इस जीत में अनुभव शोएब मलिक ने 26 रन की नाबाद पारी खेली।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को 20 ओवर में 134 रन के स्कोर पर ही रोक दिया। मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम एक वक्त पर 5 विकेट गंवा चुकी थी और न्यूजीलैंड की टीम वापसी करती नजर आ रही थी। यहां अपना सातवां टी20 विश्व कप खेलने उतरे मलिक ने अपना अनुभव दिखाया और टीम के युवा के साथ मैच खत्म किया।

शोएब मलिक ने तोड़ा धौनी का रिकार्ड

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को सबसे बेहतरीन फिनिशर माना जाता है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 बार नाबाद पारी खेली थी। मलिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 रन की नाबाद पारी खेल इस रिकार्ड को तोड़ डाला। वह लक्ष्य का पीछा करते हुए 21 बार नाट आउट लौटे और धौनी को पीछे छोड़ने में कामयाब रहे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिर के चार ओवर में धौनी ने कुल 189 गेंद का सामना करते हुए 295 रन बनाए थे। उन्होंने 156.08 की स्ट्राइक रेट से रन बाए थे और औसत 49.17 का रहा। कमाल की बात यह है कि मलिक ने भी धौनी के बराबर गेंद खेले हैं और एकदम उनके बराबर स्ट्राइक रेट से एक जैसी औसत से रन बनाए हैं।

chat bot
आपका साथी