शिखर धवन लगातार दो मैचों में गोल्डन व सिल्वर डक हुए, दो शतक लगाने के बाद खो दिया फॉर्म

MI vs DC IPL 2020 दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन मुंबई के खिलाफ सिल्वर डक पर आउट हुए जबकि इससे पहले के मैच में हैदराबाद के खिलाफ वो गोल्डन डक का शिकार हुए थे। लगातार दो शतक लगाने के बाद धवन का फॉर्म अचानक से गिर गया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:19 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:22 PM (IST)
शिखर धवन लगातार दो मैचों में गोल्डन व सिल्वर डक हुए, दो शतक लगाने के बाद खो दिया फॉर्म
आइपीेएल 2020 दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (फाइल पोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। शिखर धवन आइपीेएल 2020 में अब तक के इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने दो शतक लगाए हैं। उन्होंने इस सीजन में लगातार दो मैचों में दो शतक लगाकर रिकॉर्ड भी बनाया था, लेकिन उसके बाद उनका फॉर्म अचानक से गिर गया और पिछले तीन मुकाबलों में उन्होंने बेहद खराब प्रदर्शन किया। धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नाबाद 101 रन की पारी खेली थी और इसके ठीक बाद उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नाबाद 106 रन की पारी खेली थी। 

इन दोनों टीमों के खिलाफ शतक लगाने के ठीक बाद यानी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उन्होंने 6 रन बनाए। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और संदीप शर्मा की गेंद पर गोल्डन डक हो गए। अब इस सीजन के 51वें मुकाबले में मुंबई के खिलाफ भी वो एक भी रन नहीं बना पाए और दो गेंदों का सामना करते हुए जीरो रन बनाकर आउट हो गए। इस बार वो सिल्वर डक का शिकार हुए। मुंबई के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट करवा दिया। 

शिखर धवन ने इस सीजन में अपनी टीम के लिए खेले 13 मैचों में 47.10 की औसत से 471 रन बनाए हैं। उन्होंने इन मैचों में दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 146.72 का रहा है। इस सीजन में उन्होंने अपने आइपीएल करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए नाबाद 106 रन बनाए। धवन के आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने इस लीग में अब तक कुल 172 मैचों में 34.35 की औसत के कुल 5050 रन बनाए हैं। इस लीग में उनके बल्ले से दो शतक और 39 अर्धशतक निकले हैं। उन्होंने कुल 106 छक्के लगाए हैं और उनके नाम पर कुल 576 चौके दर्ज हैं। आइपीएल में शिखर धवन सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में पहले स्थान पर हैं। 

chat bot
आपका साथी