17 साल में शेफाली वर्मा ने किया धमाकेदार टेस्ट डेब्यू, पहले ही मैच में खेली 96 रन की पारी

इंग्लैंड ने मैच के दूसरे दिन पहली पारी 9 विकेट पर 396 रन बनाकर घोषित की। इसके बाद टेस्ट डेब्यू करने उतरी शेफाली वर्मा ने पहले ही मैच में शानदार 96 रन की पारी खेलकर सबको अपना मुरीद बना दिया।

Viplove KumarThu, 17 Jun 2021 10:53 PM (IST)
भारतीय महिला ओपनर शेफाली वर्मा- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच एक मात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन मजेदार खेल देखने को मिला। इंग्लैंड ने पहली पारी 9 विकेट पर 396 रन बनाकर घोषित की। इसके बाद टेस्ट डेब्यू करने उतरी शेफाली वर्मा ने पहले ही मैच में शानदार 96 रन की पारी खेलकर सबको अपना मुरीद बना दिया।

भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन गुरुवार को शेफाली ने शानदार डेब्यू किया। पहले ही मैच में उन्होंने एक ऐसी पारी खेली जिसने बड़े बड़े दिग्गजों को उनका फैन बना दिया। 152 गेंद का सामना करते हुए शेफाली ने 13 चौके और 2 छक्के की मदद से कुल 96 रन बनाए। शतक से महज 4 रन से चूकने वाली इस बल्लेबाज ने अपने डेब्यू को धमाकेदार बनाया। अनुभवी स्मृति मंधाना के साथ पहले विकेट के लिए उन्होंने 167 रन जोड़े।

शेफाली ने 83 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से अपने पचास रन पूरे किए थे। इस दौरान वह टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाली सबसे कम उम्र की दूसरी भारतीय बनीं। रजनी वेनूगोपाल ने 17 साल 36 दिन में टेस्ट अर्धशतक बनाया था। शेफाली की उम्र 17 साल 139 दिन है। उनकी साथी मंधाना ने 18 साल 27 दिन में टेस्ट में अर्धशतक बनाया था।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों को लगातार दूसरे दिन मशक्कत करनी पड़ी। इंग्लैंड ने छह विकेट पर 269 रन से आगे खेलना शुरू किया जिसके बाद पदार्पण कर रही सोफिया डंकले (नाबाद 74 रन) ने नाबाद अर्धशतक के अलावा पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ दो अहम साझेदारियां निभाई। डंकले ने सोफी एक्लेस्टोन (17) के साथ आठवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े और फिर आन्या श्रबसोल के साथ 70 रन की भागीदारी की। आन्या ने भी भारतीय गेंदबाजों को परेशान करते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 47 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड ने आन्या के आउट होते ही पारी घोषित कर दी जो स्नेहा राणा की गेंद पर बोल्ड हुईं जिससे यह इस भारतीय गेंदबाज ने चार विकेट झटककर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। सुबह के सत्र में इंग्लैंड पहला विकेट कैथरीन ब्रंट के रूप में गंवाया जिन्हें अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने दिन की 12वीं गेंद पर एलबीडब्ल्यू किया।

इस विकेट से 38 साल और 204 दिन की गोस्वामी सचिन तेंदुलकर के बाद टेस्ट विकेट हासिल करने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई। वह लाला अमरनाथ (1952) के बाद टेस्ट विकेट हासिल करने वाली सबसे उम्रदराज भारतीय तेज गेंदबाज भी बन गई।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.