पहले ही टेस्ट में 100 रन बनाकर 17 साल की शेफाली ने रचा इतिहास, बनी पहली महिला

पहले ही मैच में शेफाली ने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 96 रन की पारी खेली। 17 साल 139 दिन की शेफाली ने इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में टेस्ट करियर का आगाज किया

Viplove KumarFri, 18 Jun 2021 07:59 PM (IST)
भारतीय महिला टीम की ओपनर शेफाली वर्मा- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला टीम की युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने टेस्ट करियर का शानदार आगाज किया है। पहले ही मैच में इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 96 रन की पारी खेली। 17 साल 139 दिन की शेफाली ने इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में टेस्ट करियर का आगाज किया और पहले मैच में 100 रन पूरे किए। ऐसा करने वाली भारतीय ओपनर पहली महिला खिलाड़ी बनीं।

शेफाली ने टेस्ट में अपना पहला मैच खेलते हुए पहली पारी में 152 गेंद का सामना करते हुए 13 चौके और 2 छक्के की मदद से 96 रन बनाए। महज 4 रन से वह अपने पहले मैच की पहली पारी में शतक बनाने से चूक गई। पहली पारी में शेफाली ने अपनी सीनियर साथी स्मृति मंधाना के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए कुल 167 रन जोड़े।

इस जोड़ी के टूटने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और 231 रन पर पूरी टीम ढेर हो गई। इंग्लैंड ने दूसरे दिन 9 विकेट पर 396 रन बनाकर पहली पारी घोषित की थी। भारतीय को मेजबान ने फॉलोऑन खेलने पर मजबूर किया।

शेफाली ने पहले टेस्ट में बनाए 100 रन

दूसरी पारी में भी शेफाली का बल्ला जमकर बोला और पहली पारी को आगे बढ़ाते हुए अर्धशतक की तरफ कदम बढ़ाया। बारिश की वजह से खेल रोके जाने की वजह से उनको लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा करने के लिए इंतजार करना पड़ा। पहली पारी में 96 रन बनाने वाली इस बल्लेबाज दूसरी पारी में 4 रन बनाते ही इतिहास रच दिया। भारत की तरफ से अब किसी भी महिला खिलाड़ी ने डेब्यू टेस्ट में कुल 100 रन नहीं बनाए थे।  

सिर्फ 4 रन से अपने पहले डेब्यू टेस्ट में शतक से चूकने के बाद 17 साल की शेफाली वर्मा ने किया ये वादा

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.