शारजाह में आया संजू सैमसन का तूफान, 6 छक्कों के साथ ठोकी तूफानी फिफ्टी; देखते रह गए धौनी

IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स का सामना अपने पहले मैच में किया। इस मैच में संजू सैमसन के बल्ले ने आग उगली। संजू सैमसन ने एक के बाद एक कई छक्के जड़े और महज 19 गेंदों में उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 07:44 AM (IST)
शारजाह में आया संजू सैमसन का तूफान, 6 छक्कों के साथ ठोकी तूफानी फिफ्टी; देखते रह गए धौनी
संजू सैमसन ने सीएसके के खिलाफ ठोकी तूफानी फिफ्टी। (ANI Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 ने जैसे ही अबू धाबी और दुबई के बाद शारजाह का रुख किया तो मैदान पर छक्कों की बारिश शुरू हो गए। इस छोटे ग्राउंड में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल और कप्तान स्टीव स्मिथ ने की। जायसवाल जल्दी आउट हो गए, लेकिन उनके बाद आए संजू सैमसन ने शारजाह के मैदान पर सीएसके के गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

बाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन ने महज 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। अपने आइपीएल करियर के 10वें अर्धशतक के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने सिर्फ एक चौका जड़ा, लेकिन उनके बल्ले से 6 लंबे-लंबे छक्के निकले। अर्धशतक के दौरान उनका स्ट्राइकरेट 263.16 का रहा। संजू सैमसन ने रवींद्र जड़ेजा और पीयुष चावला के खिलाफ अपनी पावर दिखाई और दोनों के ओवर में दो-दो छक्के जड़े।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मैच में संजू सैमसन ने 32 गेंदों में 1 चौके और 9 छक्कों की मदद से 74 रन की पारी खेली। सैमसन को लुंगी नगिदी ने दीपक चाहर के हाथों कैच आउट कराया और सीएसके को एक सफलता दिलाई। सैमसन काफी खतरनाक नजर आ रहे थे।  

CSK vs RR LIVE कवरेज के लिए क्लिक करें

बता दें कि संजू सैमसन 2013 से आइपीएल खेल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के अलावा वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी आइपीएल खेल चुके हैं, लेकिन राजस्थान की फ्रेंचाइजी के लिए उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। आइपीएल में अब तक 11 अर्धशतक जड़ने वाले संजू सैमसन 2 तूफानी शतक भी ठोक चुके हैं। आइपीएल के हर सीजन में संजू सैमसन के बल्ले से कोई न कोई अद्भुत पारी निकलती है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। 

25 वर्षीय संजू सैमसन ने 20 साल की उम्र में भारतीय टीम के लिए पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, लेकिन उनको जल्द ही टीम से ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन आइपीएल और घरेलू प्रदर्शन के दम पर उनको फिर से भारतीय टीम में जगह मिली, लेकिन ज्यादा मौके नहीं मिले। वहीं, अगर आइपीएल 2020 के उनके पहले मैच को देखा जाए को ऐसा लगता है कि वे कोरोना की वजह से लॉकडाउन में नहीं रहे, बल्कि उन्होंने 6 महीने लगातार क्रिकेट खेली है। 

chat bot
आपका साथी