श्रीलंका के खिलाफ 7 भारतीय खिलाड़ियों ने किया वनडे डेब्यू, मिस्ट्री स्पिनर समेत इन 3 को नहीं मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 6 बदलाव के साथ उतरी। एक साथ कुल 5 नए खिलाड़ियों को पहली बार वनडे में मैदान पर टीम इंडिया की जर्सी में उतरने का मौका मिला।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:36 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:36 PM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ 7 भारतीय खिलाड़ियों ने किया वनडे डेब्यू, मिस्ट्री स्पिनर समेत इन 3 को नहीं मिला मौका
संजू सैमसन, नितिश राणा, राहुल चाहर, चेतन साकरिया और कृष्णप्पा गौतम का वनडे डेब्यू- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर नए खिलाड़ियों के साथ पहुंची थी। विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मौजूद हैं। श्रीलंका के दौरे पर कप्तानी अनुभवी ओपनर शिखर धवन को दी गई जबकि मुख्य कोच पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ को बनाया गया। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से कुल 7 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। दो ओपनर और एक स्पिनर को अपने वनडे करियर की शुरुआत करने के लिए इंतजार करना होगा।

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 6 बदलाव के साथ उतरी। एक साथ कुल 5 नए खिलाड़ियों को पहली बार वनडे में मैदान पर टीम इंडिया की जर्सी में उतरने का मौका मिला। इस दौरे के लिए चुने गे 9 नए खिलाड़ियों में से 7 ने डेब्यू किया जबकि 3 ऐसे बचे जिनको खेलने का मौका नहीं मिल पाया। इंडियन प्रीमियर लीग में अपने खेल से प्रभावित करने वाले वरुण चक्रवर्ती, देवदत्त पडीक्कल और रितुराज गायकवाड को श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू करना का मौका नहीं मिल पाया।

7 भारतीय खिलाड़ियों का हुआ वनडे डेब्यू

सीरीज के पहले मैच में विकेटकीपर इशान किशन और मिडिल आर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वनडे डेब्यू करने का मौका मिला। इशान ने पहली ही गेंद पर छक्का जमाकर इतिहास रचा और अर्धशतक जड़ अपनी पहली वनडे पारी को यादगार बनाया। सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में एक साथ कुल 5 भारतीय खिलाड़ियों का वनडे डेब्यू हुआ। विकेटकीपर संजू सैमसन, बल्लेबाज नितिश राणा, गेंदबाज राहुल चाहर, चेतन साकरिया और कृष्णप्पा गौतम को वनडे की कैप दी गई है।

वरुण, रितुराज और देवदत्त को करना होगा इंतजार

श्रीलंका दौरे पर खेली जा रही वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भी ओपनर वरुण चक्रवर्ती, देवदत्त और रितुराज को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। इसका मतलब यह हुआ कि अब उनको इस फॉर्मेट में डेब्यू करने के लिए इंतजार करना होगा। सीनियर खिलाड़ियों के टीम में लौटने के बाद इन दोनों को चयनकर्ता टीम में दोबारा जगह देंगे यह देखना भी दिलचस्प होगा। 

chat bot
आपका साथी