रोहित शर्मा ने एक साथ Dhoni व वार्नर को पीछे छोड़ा, इनसे ज्यादा बार जीते प्लेयर ऑफ द मैच खिताब

IPL 2020 मंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 01:06 AM (IST) Author: Sanjay Savern

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने केेेकेआर के खिलाफ खेले गए लीग मैच में टीम को फ्रंट से लीड किया और अच्छी कप्तानी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी करके टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। रोहित शर्मा की 80 रन की पारी के दम पर ही मुंबई का स्कोर 195 तक पहुंच पाया और टीम को 46 रन से बड़ी जीत मिली। रोहित शर्मा की ये पारी कई मायनों में खास साबित हुई और उनकी इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। रोहित ने अपनी इस पारी में 6 छक्के भी लगाए और आइपीएल में 200 छक्के लगाने का आंकड़ा भी छू लिया। 

रोहित ने Dhoni व वार्नर को पीछे छोड़ा

इंडियन प्रीमियर लीग में ये 18वां मौका था जब रोहित ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता। ये बात उनके लिए खास और इस वजह से बन गई क्योंकि उन्होंने सीएसके के कप्तान MS Dhoni और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर दोनों को एक साथ पीछे छोड़ दिया। दरअसल एम एस और वार्नर ने आइपीएल में अब तक 17-17 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीते हैं। रोहित शर्मा ने अब दोनों को पीछे छोड़ दिया और वो इस खिताब को सबसे ज्यादा बार जीतने के मामले में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने का रिकॉर्ड तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम पर है। उन्होंने अब तक कुल 21 बार ये कमाल किया है तो वहीं एबी डिविलियर्स इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं और उन्होंने 20 बार ये उपलब्धि अब तक अपने नाम की है। अब रोहित ने 18वीं बार ये कामयाबी हासिल करके तीसरे नंबर पर आ गए हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच खिताब जीतने वाले खिलाड़ी

क्रिस गेल - 21

एबी डिविलियर्स - 20

रोहित शर्मा - 18*

MS Dhoni - 17

डेविड वार्नर - 17

यूसुफ पठान - 16

रोहित ने एबी को पीछे छोड़ा

आपको बता दें कि केकेआर के खिलाफ रोहित शर्मा ने आइपीएल में 7वीं बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने का कमाल किया तो वहीं उन्होंने इस लीग में 38वीं बार किसी मैच में 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाबी हासिल की। उन्होंने एबी को पीछे छोड़ा जिन्होंने 37 बार इस लीग में अब तक 50 से ज्यादा स्कोर बनाए हैं। आइपीएल में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड डेविड वार्नर के नाम पर है। उन्होंने अब तक कुल 48 बार ये कमाल किया है। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस का स्कोर

48 - डेविड वार्नर

41 - विराट कोहली

39 - सुरेश रैना

38 - रोहित शर्मा

37 - एबी डिविलियर्स 

यह भी देखें: रोहित शर्मा की आतिशी पारी, Hardik Pandya हुए Hit wicket

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.