इस खिलाड़ी का अगले विश्व कप में खेलने का टूट सकता है सपना, रिषभ पंत ने मारी बाजी!

विश्व कप से पहले भारतीय टीम को सिर्फ पांच वनडे मैच खेलने हैं और इस टीम में रिषभ पंत का चुना जाना ये जाहिर करता है कि उन्हें शायद विश्व कप टीम का हिस्सा बनाया जाए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 12:12 AM (IST)
इस खिलाड़ी का अगले विश्व कप में खेलने का टूट सकता है सपना, रिषभ पंत ने मारी बाजी!
इस खिलाड़ी का अगले विश्व कप में खेलने का टूट सकता है सपना, रिषभ पंत ने मारी बाजी!

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पांच वनडे मैच खेलने हैं। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी आइपीएल में खेलेंगे और फिर विश्व कप में हिस्सा लेंगे। मुख्यचयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुआई में वनडे टीम में जिन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है लगभग यही खिलाड़ी विश्व कप टीम का हिस्सा हो सकते हैं और इसमें कोई बहुत ज्यादा बदलाव शायद ही दिखे। 

टीम के चयन से पहले इस पर काफी विवाद हो रहा था कि रिषभ पंत को विश्व कप टीम का हिस्सा बनाया जाएगा या नहीं। पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों के लिए जिस टीम का एलान किया गया है उसमें रिषभ पंत को तो शामिल किया गया है लेकिन दिनेश कार्तिक वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं। यानी यहां से संकेत ऐसे मिल रहे हैं कि शायद दिनेश कार्तिक को विश्व कप टीम में जगह ना भी मिले। हालांकि इससे बारे में कुछ साफ नहीं कहा जा सकता लेकिन यहां पर तो कार्तिक के अनुभव पर पंत का जोश ज्यादा भारी रहा है। 

रिषभ पंत को भविष्य का विकेटकीप-बल्लेबाज माना जा रहा है। वो काफी युवा हैं और तेजी से सीख रहे हैं साथ ही साथ उनकी बल्लेबाजी में वो आक्रामकता है जिसकी टीम को जरूरत है। पंत के बारे में काफी खिलाड़ियों ने कहा है कि उन्हें विश्व कप टीम का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। खुद प्रसाद भी उन्हें विश्व कप अभियान के लिए अहम मानते है्ं। इस बार उन्हें वनडे टीम में शामिल करके खुद को साबित करने का मौका मिला है। वैसे पंत ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाकर काफी कुछ जाहिर कर दिया था। अब इन पांच वनडे मैचों में अगर वो बेहतरीन खेल दिखा जाते हैं तो उनकी जगह पक्की हो सकती है। 

वैसे भी इंग्लैंड में विश्व कप के दौरान दो विकेटकीपर की जरूरत टीम तो होगी। एक विकेटकीपर धौनी तो पक्के हैं लेकिन दूसरे विकेटकीपर के लिए कार्तिक व पंत का नाम सबसे आगे चल रहा था लेकिन इस बार जिस तरह से पंत ने बाजी मारी है उससे तो यही लगता है कि शायद वो ही विश्व कप टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर शामिल किए जाएं। अगर ऐसा हो जाता है तो दिनेश कार्तिक का इस विश्व कप में खेलने का सपना टूट सकता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी