संदीप शर्मा ने पावरप्ले में बनाया विकटों का अर्धशतक, सिर्फ एक भारतीय हैं लिस्ट में आगे

संदीप ने देवदत्त का विकेट हासिल करने के साथ पावरप्ले में विकटों का अर्धशतक पूरा किया। ऐसा करने वाले वह आइपीएल इतिहास से महज दूसरे गेंदबाज बने। इससे पहले दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने पावरप्ले में ऐसा किया था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:41 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:41 PM (IST)
संदीप शर्मा ने पावरप्ले में बनाया विकटों का अर्धशतक, सिर्फ एक भारतीय हैं लिस्ट में आगे
देवदत्त पडिक्कल को बोल्ड करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज संदीप शर्मा (फोटा ट्विटर पेज SRH)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में पिछड़ रही सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरी समय पर लय पकड़ी और अब प्लेऑफ की रेस में है। टूर्नामेंट के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हैदराबाद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए उसे महज 120 रन पर रोका। इसमें गेंदबाज संदीप शर्मा की अहम भूमिका रही और उन्होंने दो अहम बल्लेबाजों को आउट किया।

इस मुकाबला संदीप के लिए बेहद खास रहा उन्होंने बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने का कमाल किया। पावरप्ले में इस गेंदबाज ने दो विकेट चटकाए और यह दोनों ही टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करने वाले थे। पूरे टूर्नामेंट में धमाल मचाने वाले देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली। उनके खाते में दो ही विकेट रहे लेकिन इस दौरान वह पावरप्ले में 50 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने।

पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

संदीप ने देवदत्त का विकेट हासिल करने के साथ पावरप्ले में विकटों का अर्धशतक पूरा किया। ऐसा करने वाले वह आइपीएल इतिहास से महज दूसरे गेंदबाज बने। इससे पहले दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने पावरप्ले में ऐसा किया था। सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों कि लिस्ट में जहीर 52 विकेट के साथ पहले स्थान पर है। संदीप के कुल 51 विकेट हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं जिन्होंने 48 विकेट चटकाए हैं। इसके बाद उमेश यादव का नाम आता है जिनके खाते में 45 विकेट हैं।  

संदीप शर्मा का आइपीएल रिकॉर्ड

अब तक टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल चुके संदीप ने विकटों का शतक लगाया है। उनके खाते में 89 मुकाबलों से 105 विकेट हैं। इस दौरान 20 रन देकर चार विकेट उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है।  

ये भी पढ़ें: IPL में विराट कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन है ये गेंदबाज, सातवीं बार बने शिकार

chat bot
आपका साथी