Mohammed Siraj ने सिर्फ 8 रन देकर झटके 3 विकेट, जानिए कौन है इस सीजन का सबसे बेहतरीन गेंदबाज

RCB vs KKR कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में सिराज ने सिर्फ 8 रन खर्च किए और कुल 3 विकेट अपने नाम किए। यह आइपीएल के इतिहास में पहला मौका था जब किसी गेंदबाज ने दो लगातार मेडन ओवर किए हों।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:08 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:39 AM (IST)
Mohammed Siraj ने सिर्फ 8 रन देकर झटके 3 विकेट, जानिए कौन है इस सीजन का सबसे बेहतरीन गेंदबाज
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (फोटो ट्विटर पेज RCB)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कोलकाता के खिलाफ घातक गेंदबाजी की। वो दो लगातार मेडल ओवर डालने वाले टू्र्नामेंट के पहले गेंदबाज बने। इस मैच में सिराज ने महज 8 रन देकर 3 विकेट हासिल कर अपना सर्वश्रेष्ठ टी20 प्रदर्शन किया। बैंगलोर ने कोलकाता को 84 रन पर रोका और 13.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की।

आइपीएल के सीजन में सबसे शर्मनाक बल्लेबाजी रिकॉर्ड कोलकाता नाइटराइडर्स के नाम दर्ज हो गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने सीजन में सबसे कम 125 रन का स्कोर बनाया था लेकिन 84 रन बनाकर कोलकाता ने इसे अपने नाम कर लिया। इस शर्मनाक रिकॉर्ड के पीछे बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का हाथ रहा। पहले ओवर में लगातार दो गेंद पर दो विकेट हासिल कर उन्होंने सनसनी मचा दी।

सिराज की कोलकाता के खिलाफ घातक गेंदबाजी

कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में सिराज ने सिर्फ 8 रन खर्च किए और कुल 3 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने पहले दो ओवर में एक भी रन नहीं दिए थे और तीन विकेट भी हासिल किए। यह आइपीएल के इतिहास में पहला मौका था जब किसी गेंदबाज ने दो लगातार मेडन ओवर किए हों।

IPL 2020 के सबसे घातक गेंदबाज

इस सीजन में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों कि लिस्ट में भारत के ही जसप्रीत बुमराह सबसे उपर हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे। इसके बाद दिल्ली के कगिसो रबादा हैं जिन्होंने बैंगलोर के खिलाफ 24 रन देकर 4 विकेट झटके थे। बैंगलोर के क्रिस मौरिस ने राजस्थान के खिलाफ 26 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया था। सिराज ने 8 रन देकर 3 विकेट हासिल किए यह सबसे किफायती गेंदबाजी है।

RCB vs KKR: मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने

chat bot
आपका साथी