RCB के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ ली हैट्रिक, इन बल्लेबाजों को बनाया अपना शिकार

Harshal Patel hattrick in IPL 2021 against Mumbai Indians आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ कुल चार विकेट लिए जिसमें हैट्रिक विकेट भी शामिल रहा। वो आरसीबी के लिए आइपीएल में ये कमाल करने वाले तीसरे गेंदबाज बने।

Sanjay SavernSun, 26 Sep 2021 11:40 PM (IST)
आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Harshal Patel hattrick in IPL 2021: आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के सामने मुंबई इंडियंस पूरी तरह से धराशाई हो गई और आइपीएल 2021 के 39वें लीग मैच में उसे 54 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में हर्षल पटेल की ने करिश्माई गेंदबाजी की और कुल चार विकेट लिए जिसमें हैट्रिक भी शामिल रहा। हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ 3.1 ओवर में 17 रन देकर चार विकेट हासिल किए। 

हर्षल पटेल की हैट्रिक

हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ दूसरी पारी के 17वें ओवर में हैट्रिक विकेट लेने का कमाल किया। उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद वाइड फेंकी, लेकिन इसके ठीक बाद पहली ही गेंद पर उन्होंने हार्दिक पांड्या को 3 रन पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद दूसरी गेंद पर हर्षल ने किरोन पोलार्ड को अपना शिकार बनाया और 7 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। तीसरी गेंद पर उन्होंने राहुल चाहर को खाता भी नहीं खोलने दिया और पगबाधा आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की। हर्षल पटेल ने इस मैच में चार विकेट लिए थे और उन्होंने अपना चौथा शिकार एडम मिलने को बताया और उन्हें भी शून्य पर बोल्ड आउट किया। 

आरसीबी के लिए हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने हर्षल पटेल

30 साल के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आरसीबी की तरफ से आइपीएल में हैट्रिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने। आरसीबी के लिए पहली बार इस लीग में हैट्रिक विकेट लेने का कमाल प्रवीण कुमार ने साल 2010 में राजस्थान रायल्स के खिलाफ बेंगलुरु में किया था। इसके बाद साल 2017 में सैमुअल बद्री ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलुरु में ही ये कमाल किया था। अब हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ दुबई में आरसीबी के लिए हैट्रिक विकेट लिए। हर्षल पटेल ने अब तक इस सीजन में आरसीबी के लिए कुल 23 विकेट लिए हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.