देवदत्त पडीक्कल ने इतने गेंदों पर ठोका IPL करियर का पहला शतक, कर दी 6 व 4 की बरसात

IPL 2021 आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करते हुए इस लीग में अपने करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने पहले विकेट के लिए कप्तान कोहली के साथ शतकीय साझेदारी की।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:35 AM (IST)
देवदत्त पडीक्कल ने इतने गेंदों पर ठोका IPL करियर का पहला शतक, कर दी 6 व 4 की बरसात
आरसीबी के युवा ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021, Devdutt Padikkal century: आरसीबी के युवा ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने आइपीएल 2021 के 16वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जोरदार पारी खेलते हुए शतक लगाया। ये देवदत्त पडीक्कल के आइपीएल करियर का पहला शतक रहा। पिछले आइपीएल सीजन में आरसीबी के लिए जोरदार प्रदर्शन करने वाले देवदत्त पडीक्कल ने अपने आइपीएल करियर के 19वें मुकाबले में ये उपलब्धि हासिल की। 

देवदत्त पडीक्कल का पहला आइपीएल शतक

आरसीबी के युवा ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने 51 गेंदों पर अपना पहला आइपीेएल शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 11 चौके व 6 छक्के लगाए। वहीं इस मैच में उन्होंने 52 गेंदों पर 101 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 194.23 का रहा। देवदत्त पडीक्कल आइपीएल में शतक लगाने वाले तीसरे अनकैप्ड भारतीय प्लेयर बने। इससे पहले पॉल वालथाटी ने नाबाद 120 रन तो मनीष पांडे ने नाबाद 114 रन की पारी खेली थी। बतौर अनकैप्ड भारतीय प्लेयर देवदत्त ने आइपीेएल मे तीसरी सबसे बड़ी शतकीय पारी भी खेली। 

विराट व देवदत्त ने पहले विकेट के लिए की सबसे बड़ी साझेदारी

राजस्थान के खिलाफ विराट कोहली व देवदत्त पडीक्कल के बीच पहले विकेट के लिए नाबाद 181 रन की साझेदारी हुई। आइपीएल इतिहास में आरसीबी के लिए ये पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। इस मैच में एक तरफ जहां पडीक्कल ने नाबाद 101 रन बनाए तो वहीं विराट कोहली ने भी नाबाद 72 रन की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। 

इस मैच में आरसीबी को जीत के लिए 178 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इन दोनों बल्लेबाजों ने बेहद आसान बना डाला और आराम से मैच में जीत दर्ज कर ली। ये आरसीबी की आइपीेएल 2021 में अब तक लगातार चौथी जीत रही और देवदत्त पडीक्कल को इस मैच में शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। देवदत्त का ये इस लीग का अब तक का बेस्ट व्यक्तिगत स्कोर भी साबित हुआ। 

chat bot
आपका साथी