आज है इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का हैप्पी बर्थडे, एक ले चुका है रिटायरमेंट

आज यानी 6 दिसंबर को थोक के भाव में भारतीय खिलाड़ियों का बर्थडे है। आज एक या दो नहीं बल्कि 5 खिलाड़ियों का जन्मदिन है जिसमें से तीन खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा हैं एक एक्टिव क्रिकेटर है जबकि एक खिलाड़ी संन्यास ले चुका है।

Vikash GaurPublish:Mon, 06 Dec 2021 09:29 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:29 AM (IST)
आज है इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का हैप्पी बर्थडे, एक ले चुका है रिटायरमेंट
आज है इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का हैप्पी बर्थडे, एक ले चुका है रिटायरमेंट

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आज यानी 6 दिसंबर का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए खास है, क्योंकि आज एक या दो नहीं, बल्कि 5 खिलाड़ियों का जन्मदिन है और ये खिलाड़ी अपने आप में धुरंधर हैं। एक खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा हुआ है। एक खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ली हुई है। एक खिलाड़ी ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा हुआ है। इसके अलावा एक खिलाड़ी दमदार आलराउंडर है, जबकि एक अन्य खिलाड़ी रिटायरमेंट ले चुका है, लेकिन उसने अपने समय में शानदार खेल दिखाया है।

दरअसल, आज भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, स्टार आलराउंडर रवींद्र जडेजा और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ चुके करुण नायर और पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह का जन्मदिन है। रवींद्र जडेजा 6 दिसंबर 2021 को 33 साल के हो गए हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह 28 साल के हो गए हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर का ये 27वां जन्मदिन है। वहीं, करुण नायर 30 साल के हो गए हैं। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके आरपी सिंह 36वां जन्मदिन आज यानी 6 दिसंबर 2021 को सेलिब्रेट कर रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ले चुके हैं, श्रेयस अय्यर ने हाल ही में टेस्ट डेब्यू में शतक और अर्धशतक जड़ा था। वहीं, रवींद्र जडेजा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सफल आलराउंडर हैं, जबकि करुण नायर टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले महद दूसरे खिलाड़ी हैं। आरपी सिंह की प्रतिभा से हर कोई वाकिफ है। उन्होंने भारत के लिए लंबे समय तक टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। इस तरह अगर कहा जाए कि आज एक से एक धुरंधर खिलाड़ी का जन्मदिन है तो ये गलत नहीं होगा।

इंग्लैंड के दिग्गज का भी है बर्थडे

आज यानी 6 दिसंबर को इंग्लैंड की टीम के महान खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटाफ का भी बर्थडे है। फ्लिंटाफ आज 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। वे अपने देश के लिए 79 टेस्ट, 141 वनडे इंटरनेशनल और 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। फ्लिंटाफ इंग्लैंड के महान आलराउंडरों की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने बल्लेबाज के तौर पर 5 शतक टेस्ट क्रिकेट में और 3 शतक वनडे क्रिकेट में जड़े हैं। वहीं, 226 विकेट टेस्ट में और 169 विकेट वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने चटकाने में सफलता प्राप्त की है।