न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो विकेट लेकर आर अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड, दुनिया के तमाम गेंदबाज को छोड़ा पीछे

भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में दूसरा विकेट हासिल करने के साथ ही इतिहास रचा। आइसीसी द्वारा आयोजित पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:17 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:17 PM (IST)
न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो विकेट लेकर आर अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड, दुनिया के तमाम गेंदबाज को छोड़ा पीछे
भारतीय स्पिनर आर अश्विन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में नया रिकॉर्ड बनाया। इस प्रतियोगिता में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दुनिया के तमाम गेंदबाजों को पीछे छोड़ते हुए टॉप पोजिशन हासिल किया। इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टेस्ट क्रिकेट के इस विश्व कप फाइनल में आमने सामने थी। मैच में दूसरी पारी में गेंदबाजी करने उतरे अश्विन ने लगातार दो बल्लेबाजों को आउट कर यह कमाल किया।

भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में दूसरा विकेट हासिल करने के साथ ही इतिहास रचा। आइसीसी द्वारा आयोजित पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिस को पीछे छोड़ते हुए इस भारतीय धुरंधर ने अपना दबदबा कायम किया।

Ravichandran Ashwin provides the first breakthrough for India 💥

A flighted delivery does the trick, as Tom Latham is stumped.

🇳🇿 are 33/1, needing 106 more runs to win. #WTC21 Final | #INDvNZ | https://t.co/hSiN0AntYp" rel="nofollow pic.twitter.com/SpUfYF2mlu— ICC (@ICC) June 23, 2021

अश्विन बने नंबर एक गेंदबाज

टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन ने पहला स्थान हासिल किया। 14 मैच खेलते हुए इस टूर्नामेंट में भारतीय स्पिनर 71वां विकेट झटकते ही यह कमाल कर दिखाया। ऑस्ट्रेलिया के कमिंस के नाम 14 मैच में 70 विकेट थे और वह लिस्ट में सबसे उपर थे। अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में पहले टॉम लेथम को आउट कर कमिंस की बराबरी की और फिर डोवेन कॉनवे का विकेट हासिल कर टॉप पोजिशन हासिल किया।

इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने टूर्नामेंट में 17 मैच खेलने के बाद 69 विकेट चटकाए हैं। इसके बाद चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी हैं। उनके नाम 11 मैच में 56 विकेट रहे। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन 56 विकेट लेकर पांचवें स्थान पर रहे।

chat bot
आपका साथी