हर्षल 'पर्पल' पटेल ने मचाया तहलका, IPL में मुंबई इंडियंस का तोड़ा तिलिस्म

मुंबई इंडियंस की टीम कभी भी रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के खिलाफ आउआउट नहीं हुई थी लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को पहली बार हर्षल पटेल की हैट्रिक के दम पर आरसीबी ने ढेर कर दिया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:46 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:46 AM (IST)
हर्षल 'पर्पल' पटेल ने मचाया तहलका, IPL में मुंबई इंडियंस का तोड़ा तिलिस्म
Harshal Patel ने RCB को शानदार जीत दिलाई (फोटो IPL ट्विटर)

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। हर्षल पटेल नहीं, इन्हें पर्पल पटेल कहिए जनाब। असल में हर्षल इस सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने के साथ पर्पल कैप तो अपने नाम किए हुए हैं, साथ ही रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए मैच विजेता गेंदबाज भी साबित हो रहे हैं। रविवार को दुबई में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 17 रन देकर चार विकेट हासिल किए, जिसमें हैट्रिक भी शामिल रही। उनके अलावा युजवेंद्रा सिंह चहल ने 11 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

पर्पल पटेल यानी हर्षल पटेल और चहल की दमदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.1 ओवर में 111 रन पर ढेर हो गई। आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने भी दो विकेट झटके, जिन्होंने बल्लेबाजी में भी कमाल करते हुए 37 गेंदों पर छह चौकों व तीन छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी अर्धशतक जड़ा और 42 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली, जिसमें तीन चौके व तीन छक्के शाामिल रहे।

मौजूदा आइपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस की आइपीएल 2021 में ये छठी हार है। मुंबई की टीम अभी तक 10 मैचों में सिर्फ 4 मैच जीत पाई है और इस समय अंकतालिका में 7वें पायदान पर है। आपको जानकर हैरानी होगी आरसीबी की टीम ने पहली बार मुंबई की टीम को आइपीएल के किसी मैच में आलआउट किया है। इसके अलावा एक ही सत्र में बैंगलोर ने मुंबई की टीम को 2 बार हराने का कमाल किया है। इससे पहले कभी भी आरसीबी मुंबई को एक सत्र में दो बार नहीं हरा पाई थी।

उधर, हर्षल पटेल आइपीएल में हैट्रिक लेने वाले 17वें गेंदबाज बन गए। वहीं, इस आइपीएल सत्र के वे पहले गेंदबाज हैं, जिन्होंने हैट्रिक अपने नाम की है। हालांकि, यह आइपीएल में कुल 20वीं हैट्रिक है। अमित मिश्रा तीन बार और युवराज सिंह दो बार आइपीएल में हैट्रिक ले चुके हैं, जबकि बाकी 15 गेंदबाजों ने एक-एक बार आइपीएल में हैट्रिक अपने नाम की है। आरसीबी के लिए हर्षल पटेल से पहले 3 गेंदबाज आइपीएल में हैट्रिक ले चुके हैं। उनमें प्रवीण कुमार (बनाम राजस्थान, 2010) और सैमुअल बद्री (बनाम मुंबई, 2017) का नाम शामिल है।

chat bot
आपका साथी