केएल राहुल के सामने फीकी पड़ी रोहित शर्मा की पारी, पंजाब को मिली मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ी जीत

इस मैच में मुंबई और पंजाब दोनों ही टीमों के कप्तान ने कप्तानी पारी खेली लेकिन केएल राहुल की पारी रोहित शर्मा की पारी पर भारी पड़ गई। रोहित शर्मा ने 63 रन बनाए तो वहीं केएल राहुल ने नाबाद 60 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:24 PM (IST)
केएल राहुल के सामने फीकी पड़ी रोहित शर्मा की पारी, पंजाब को मिली मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ी जीत
पंजाब किंग्स के कप्तान केेएल राहुल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। पंजाब किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जिस जीत की तलाश थी वो उन्हें मिल गई। इस जीत ने पंजाब की टीम के लिए संजीवनी सा काम किया और टीम अंकतालिका में भी पांचवें नंबर पर आ गई तो वहीं मुंबई की टीम को फिर से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब की जीत में टीम के कप्तान केएल राहुल की पारी में अहम रोल रहा। पहली पारी में पंजाब के गेंदबाजों ने मुंबई को महज 131 रन पर रोक दिया था। हालांकि रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया, लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए और मुंबई ज्यादा स्कोर नहीं कर पाई। 

केएल राहुल की पारी रोहित शर्मा पर पड़ी भारी

इस मैच में मुंबई और पंजाब दोनों ही टीमों के कप्तान ने कप्तानी पारी खेली, लेकिन केएल राहुल की पारी रोहित शर्मा की पारी पर भारी पड़ गई। रोहित शर्मा ने जहां 63 रन की पारी खेली थी तो वहीं केएल राहुल ने इस मैच में 52 गेंदों पर 3 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 60 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन वापस लौटे। मुंबई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 131 रन बनाए थे तो इसके जवाब में पंजाब ने 17.4 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर 132 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज की। 

आइपीएल में मुंबई के खिलाफ ये पंजाब की सबसे बड़ी जीत साबित हुई। पंजाब ने मुंबई को कभी इतने विकेट के अंतर से नहीं हराया था। पंजाब की तरफ से केएल राहुल को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने इस मैच में मयंक अग्रवाल ने 25 रन की पारी खेली तो वहीं क्रिस गेल ने भी अच्छा योगदान दिया और 35 गेंदों पर 2 छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 43 रन बनाए।  

chat bot
आपका साथी