इस टी20 टूर्नामेंट में युवराज सिंह ने खेली शर्मनाक पारी, रहाणे समेत छह बल्लेबाज शून्य पर हुए आउट

आइपीएल से ठीक पहले युवी ने बेहद खराब पारी खेली जबकि इसी मैच में रहाणे भी शून्य पर आउट हो गए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 02:06 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 10:08 AM (IST)
इस टी20 टूर्नामेंट में युवराज सिंह ने खेली शर्मनाक पारी, रहाणे समेत छह बल्लेबाज शून्य पर हुए आउट
इस टी20 टूर्नामेंट में युवराज सिंह ने खेली शर्मनाक पारी, रहाणे समेत छह बल्लेबाज शून्य पर हुए आउट

 नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के इस सीजन से ठीक पहले खेले जा रहे सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट में कई बड़े खिलाड़ियों पर सबकी नजरें टिकीं हैं जिसमें एक नाम पंजाब के बल्लेबाज युवराज सिंह का भी है। इस टूर्नामेंट के ग्रुप सी के मुकाबले में पंजाब का सामना मुंबई के साथ हुआ। इस मैच में युवी की टीम यानी पंजाब को मुंबई के हाथों 35 रन से हार झेलनी पड़ी। 

नहीं चले युवराज, टीम को मिली हार

इस मैच में युवराज की टीम पंजाब को जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन पंजाब की पूरी टीम 18.2 ओवर में 120 रन पर ऑल आउट हो गई। इस मुकाबले में सबसे ज्यादा जिस बल्लेबाज पर नजर थी वो युवी ही थे, लेकिन उन्होंने काफी निराश किया और 11 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ सात रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें रंजाने ने अपनी गेंद पर मुलानी के हाथों कैच आउट करवा दिया। पंजाब की तरफ से सबसे बड़ी पारी सिमरन सिंह ने खेली और 20 गेंदों पर छह चौके और चार छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 50 रन बनाए। गुरकीरत सिंह ने 24 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा पंजाब का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। 

नहीं चले रहाणे पर टीम को मिली जीत

पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे का बल्ला नहीं चला और वो अपनी पारी की पहली ही गेंद पर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने 46 जबकि सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों पर 80 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 155 तक पहुंचने में बड़ी भूमिका निभाई। मुंबई की तरफ से आदित्य तारे ने भी 10 रन की पारी खेली। ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी आठ रन बनाकर आउट हो गए। मुंबई के भी आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। इनमें से भी छह बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए। शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में रहाणे, एस लाड, शर्दुल ठाकुर, एस मुलानी, धवल कुलकर्णी व टी देश पांडे शामिल हैं। हालांकि मुंबई की टीम 20 ओवर में 155 रन बनाने में कामयाब रही और इसके जबाव में पंजाब की टीम 120 रन पर आउट हो गई। मुंबई की तरफ से बलतेज सिंह व बरिंदर सरां ने तीन-तीन जबकि संदीप शर्मा ने दो और मनप्रीत गोनी ने एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी