पृथ्वी शॉ ने महज इतनी गेंदों में ठोक दिया तूफानी शतक, आलोचकों को दिया करारा जवाब

पृथ्वी शॉ ने शतक ठोका है (फाइल फोटो)

विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेल रहे पृथ्वी शॉ ने टूर्नामेंट का दूसरा शतक ठोका है क्योंकि पहले शतक से दिल्ली कैपिटल्स के कोच प्रवीण आमरे खुश नहीं थे। कोच आमरे चाहते थे कि वे कम से कम 100 गेंद खेलें लेकिन वे 89 गेंद ही खेल पाए।

Vikash GaurThu, 25 Feb 2021 11:29 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021 में मुंबई की टीम के लिए पृथ्वी शॉ इसलिए खेल रहे हैं, क्योंकि वे भारतीय टीम से बाहर हैं। खराब प्रदर्शन के कारण पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम से बाहर किया गया है। हालांकि, उन्होंने अब अपने आलोचकों को करार जवाब भी दिया है, क्योंकि एकदिवसीय प्रारूप वाली विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने दूसरा शतक ठोका है। पिछली बार भी उन्होंने दमदार शतक के साथ वापसी के संकेत दिए थे और अब तूफानी शतक ठोककर सभी की बोलती बंद कर दी है।

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने पुडुचेरी के खिलाफ 65 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। पृथ्वी शॉ ने इस पारी के दौरान हवाई शॉट कम खेले और चौके में ज्यादा डील किया। खबर लिखे जाने तक पृथ्वी शॉ ने 99 गेंदों में 21 चौके और 2 छक्कों के दम पर 140 रन बना लिए हैं। इससे पहले उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 89 गेंदों में 15 चौके और 2 छक्कों की मदद से 105 रन की पारी खेली थी। हालांकि, एक मैच में वे महाराष्ट्र के खिलाफ सिर्फ 34 रन ही बना पाए थे।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहले टेस्ट मैच में उनको मौका मिला था, लेकिन वे रन बनाने में सफल नहीं हुए थे। उनकी फॉर्म लंबे समय से भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई थी। ऐसे में शुभमन गिल को मौका दिया गया और उन्होंने मौके का फायदा उठाया और पहले दो टेस्ट मैचों में दो अर्धशतक जड़े। ऐसे में अगली सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर कर दिया गया और शुभमन गिल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत के लिए चुना गया। 

पृथ्वी शॉ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दमदार शुरुआत की थी, क्योंकि उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक ठोका था। इसके बाद से वे एक भी शतक टेस्ट क्रिकेट में नहीं जड़ सके हैं। डोप टेस्ट में फेल होने के बाद उनको क्रिकेट से बैन होना पड़ा था और उसके बाद वापसी करते हुए उनकी फॉर्म उनके साथ नहीं थी। आइपीएल 2020 में भी उनका यही हाल था।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.