Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ इस ओपनर की टीम इंडिया से हुई छुट्टी, अब वापसी होगी मुश्किल

मंगलवार 19 जनवरी को इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। कप्तान विराट कोहली और इशांत शर्मा की वापसी हुई है जबकि ओपनर पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर कर दिया गया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 07:38 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 07:38 PM (IST)
Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ इस ओपनर की टीम इंडिया से हुई छुट्टी, अब वापसी होगी मुश्किल
भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ की टीम से छुट्टी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन करके इतिहास रचने वाली भारतीय टीम का सामना अब घरेलू सीरीज में इंग्लैंड की टीम के साथ होना है। मंगलवार 19 जनवरी को इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। कप्तान विराट कोहली और इशांत शर्मा की वापसी हुई है जबकि ओपनर पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर कर दिया गया है।

खराब फॉर्म से गुजर रहे पृथ्वी ऑस्ट्रेलिया के दौरे के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप होने के बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिए गए थे। उनकी जगह तीन टेस्ट में खेलने वाले शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जगह बनाने में कामयाब हुए। चयनकर्ताओं ने गिल की उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया जबकि पृथ्वी को टीम से बाहर का रासस्ता दिखाया।

इंडियन प्रीमियर लीग से खराब प्रदर्शन जारी

पृथ्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में डेब्यू टेस्ट में शतकीय पारी के साथ करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंची टीम के साथ जाने वाले पृथ्वी प्रैक्टिस मैच में चोटिल होकर वापस भारत लौटे थे। चोट से बाद वापसी करने वाले भारतीय ओपनर लय हासिल नहीं कर पाए। आइपीएल में शॉ ने 13 मुकाबलों खेले जिसमें 17.53 की औसत से 228 रन बनाए। एडिलेड टेस्ट में वह महज चार रन बना पाए दोनों ही पारी में वह एक ही तरह से बोल्ड हुए थे। 

अब पृथ्वी की वापसी होगी मुश्किल

टीम के नियमित ओपनर रोहित शर्मा चोट के बाद वापसी कर चुके हैं। शुभमन गिल ने ऐसी शानदार बल्लेबाजी की है कि उन्होंने मयंक अग्रवाल तक को बाहर बैठने पर मजबूर कर दिया है। पृथ्वी को टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर रखा गया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अब सबकुछ बदल गया है। गिल ने फिलहाल अपनी जगह पक्की कर ली है और तीसरे ओपनर के तौर पर मयंक टीम में हैं। ऐसे में पृथ्वी की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल लग रही है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल।  

chat bot
आपका साथी