IPL 2021: पृथ्वी शॉ ने कोलकाता के खिलाफ पहले ओवर में लगाए लगातार 6 चौके, रचा इतिहास

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली के ओपनर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए पहले ही ओवर में इतिहास रच दिया। पृथ्वी शॉ ने लगातार 6 गेंद पर 6 चौके लगाए धमाकेदार शुरुआत की।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 07:00 AM (IST)
IPL 2021: पृथ्वी शॉ ने कोलकाता के खिलाफ पहले ओवर में लगाए लगातार 6 चौके, रचा इतिहास
दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 25वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली के ओपनर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए पहले ही ओवर में इतिहास रच दिया। पृथ्वी शॉ ने लगातार 6 गेंद पर 6 चौके लगाए धमाकेदार शुरुआत की।

कोलकाता के खिलाफ दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। 20 ओवर में टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन का स्कोर खड़ा किया। आंद्रे रसेल ने 27 गेंद पर 43 रन की पारी खेलते हुए टीम को इस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली के ओपनर ने पहले ही ओवर में कुछ ऐसा किया जिसने इतिहास रच दिया।

पृथ्वी ने रचा इतिहास

कोलकाता के खिलाफ पारी की शुरुआत करने आए पृथ्वी शॉ ने शिमव मावी के पहले ओवर में 25 रन बटोरे। इस ओवर में उन्होंने लगातार 6 गेंद पर 6 चौके लगाए। किसी भी सीजन में पारी के पहले ही ओवर में इस तरह से लागतार छह गेंद पर चौके लगाने वाले वह पहले बल्लेबाज बने। शिवम मावी का पहला गेंद वाइड था इसके बाद पृथ्वी ने लागतार 6 गेंद को चौके के लिए बाउंड्री पार भेजा।

6 चौके लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज

पृथ्वी आइपीएल में किसी एक गेंदबाज के ओवर की हर गेंद को चौके के लिए भेजने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले साल 2012 में अजिंक्य राहणे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक ओवर में हर गेंद पर चौके लगाए थे। 2021 में पृथ्वी ने कोलकाता के खिलाफ ऐसा ही कमाल कर दिखाया। इसी के साथ पृथ्वी ने आइपीएल के 14वें सीजन में सबसे तेज अर्धशतक भी बनाया। वह 18 गेंद पर 50 रन बनाकर टूर्नामेंट के इतिहास में दिल्ली की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में रिषभ पंत के साथ संयुक्त रूप के दूसरे स्थान पर हैं। 

chat bot
आपका साथी