पीयूष चावला ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया बेहतरीन रिकॉर्ड

IPL 2020 चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर पीयूष चावला ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और दो विकट झटके। इसके साथ ही उन्होंने इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 08:49 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 08:53 PM (IST)
पीयूष चावला ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया बेहतरीन रिकॉर्ड
चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर पीयूष चावला (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 के 7वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीएसक ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले गेंदबाजी करते हुए सीएसके के स्पिनर पीयूष चावला ने इस मैच में एक बड़ी कामयाबी हासिल की। वो आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। उन्होंने लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ दिया और दूसरे स्थान पर पहुंच गए। डीसी के खिलाफ आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हरभजन सिंह हैं। 

पीयूष चावला ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आइपीएल में अब तक कुल 23 विकेट ले चुके हैं जबकि लसिथ मलिंगा के नाम पर कुल 22 विकेट दर्ज हैं। अब पीयूष चावला विकेट लेने के मामले में मलिंगा से आगे निकल गए हैं तो वहीं हरभजन सिंह ने इस टीम के खिलाफ अब तक कुल 24 विकेट लिए हैं और पहले स्थान पर हैं तो वहीं दिल्ली के खिलाफ 20 विकेट लेकर अश्विन चौथे नंबर पर हैं। हालांकि अश्विन अब इस सीजन में दिल्ली टीम का ही हिस्सा हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आइपीेएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

हरभजन सिंह - 24 विकेट

पीयूष चावला - 23 विकेट

लसिथ मलिंगा - 22 विकेट

आर अश्विन - 20 विकेट

पीयूष चावला ने इस मैच में दिल्ली के खिलाफ चार ओवर में 8.20 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए 33 रन देकर दो विकेट झटके। उन्होंने टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाजों को आउट कर दिया जिनकी जोड़ी खतरनाक बनती जा रही है। उन्होंने पहले शिखर धवन को 35 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया जबकि इसके बाद अर्धशतक लगाने वाले ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को 64 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। चावला की गेंद पर पृथ्वी शॉ को एम एस धौनी ने स्टंप आउट किया। पृथ्वी शॉ ने 43 गेंदों पर 9 चौके व एक छक्के की मदद से कुल 64 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 148.84 का रहा। 

chat bot
आपका साथी