फखर जमां का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार उन्हीं का ये जोड़ीदार

फखर ने केवल 18 पारियों में अपने 1000 हजार रन पूरे कर लिए थे जबकि विवियन रिचडर्स को ये कारनामा करने में 21 पारियां लगी थी।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 04:13 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 05:37 PM (IST)
फखर जमां का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार उन्हीं का ये जोड़ीदार
फखर जमां का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार उन्हीं का ये जोड़ीदार

नई दिल्ली, जेएनएन। इस समय पाकिस्तान की क्रिकेट टीम जब भी मैदान में उतरती है तो दो बल्लेबाजों पर सभी की निगाहें होती है। खास बात ये है कि ये दोनों ही पाक ओपनर है। इनका नाम है फखर जमां और इमाम उल हक। इस समय पाकिस्तान की सफलता का सबसे बड़ा कारण शायद ये दो बल्लेबाज ही है। ये दोनों लगातार हर टीम के खिलाफ रन बना रहे हैं बल्कि अपनी टीम को शानदार शुरुआत दे रहे हैं।

अब कुछ समय पहले फखर जमां ने तो सर विवियन रिचर्ड्स का सबसे तेज हजार रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा लेकिन लगता है जल्दी ही उनका ये रिकॉर्ड भी टूटने वाला है। वह भी उन्हीं के जोड़ीदार इमाम के हाथों ही। फखर ने केवल 18 पारियों में अपने 1000 हजार रन पूरे कर लिए थे जबकि विवियन रिचडर्स को ये कारनामा करने में 21 पारियां लगी थी। 

अब सर विवियन रिचर्ड्स को रिकॉर्ड तो 38 सालों में टूटा था लेकिन फखर का रिकॉर्ड ज्यादा दिन ना चले। इसका मुख्य कारण है इमाम की शानदार फॉर्म। शुरुआत में उन्हें इंजमाम उल हक के भतीजे की वजह से जाना जाता था और टीम में जब उनका चयन भी हुआ तो भी काफी विवाद भी हुआ था। लेकिन इस बल्लेबाज ने बता दिया कि उन्हें टीम में मौका अपनी काबिलियत पर मिला है ना कि इंजमाम के भतीजे होने की वजह से। 

इमाम का बल्ला एशिया कप में भी खूब चल रहा है, अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने मजबूत गेंदबाजी के आगे 80 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस समय इमाम ने अपने वनडे करियर की 12 पारियों में 67 की ज्यादा की औसत से 676 रन बना लिए हैं और फखर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें 5 पारियों में 324 रन बनाने हैं।

अब वह जिस शानदार फॉर्म में चल रहे हैं तो उम्मीद की जा सकती है कि वह इस रिकॉर्ड को आसानी से तोड़ सकते हैं। मात्र 12 मैचों के अपने छोटे से करियर इमाम अब तक चार शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी