Pakistan vs Zimbabwe: आबिद अली ने तोड़ा युनुस खान का आठ साल पुराना रिकॉर्ड

आबिद अली ने तोड़ा युनुस खान का आठ साल पुराना रिकॉर्ड।

आबिद अली ने शनिवार को पूर्व कप्तान यूनुस खान के टेस्ट क्रिकेट में जिम्बाब्वे में पाकिस्तानी बल्लेबाज के सर्वोच्च स्कोर के आठ साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। आबिद (215) ने हरारे में पाकिस्तान का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर बनाया।

TaniskSun, 09 May 2021 10:05 AM (IST)

हरारे, एएनआइ। आबिद अली ने शनिवार को पूर्व कप्तान यूनुस खान के टेस्ट क्रिकेट में जिम्बाब्वे में पाकिस्तानी बल्लेबाज के सर्वोच्च स्कोर के आठ साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। आबिद ने 215 रनों की पारी खेलीष यह जिम्बाब्वे में किसी  पाकिस्तानी बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर है। आबिद की यह पहली डबल सेंचुरी है। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस ने 2013 में जिम्बाब्वे में 200 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वहीं 1998 में हरारे में मोहम्मद वसीम ने 192 रन बनाए थे। आबिद के अलावा नौमान अली ने 104 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली। इसमें उन्होंने पांच छक्के लगाए। जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेहमान टीम का दबदबा रहा। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच पर पाकिस्तान ने शिकंजा कस लिया है। बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। मेजबान टीम 52 रन पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही है। फॉलो ऑन बचाने के लिए 259 रनों की दरकार है। टीम अभी पाकिस्तान के स्कोर से 458 रन पीछे है। विकेटकीपर-बल्लेबाज रेगिस चकवावा 71 गेंदों में 28 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। उनके साथ तेंडाई चिसोरो नाबाद हैं।

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन बनाकर घोषित की

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन बनाकर घोषित की। उसके लिए आबिद अली (नाबाद 215) ने दोहरा शतक और अजहर अली (126) ने शतक लगाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 236 रन जोड़े। इसके अलावा नौवें नंबर के बल्लेबाज नुवान अली ने 97 रन की पारी खेली। उन्होंने आबिद के साथ आठवें विकेट के लिए 169 रन जोड़े। जवाब में जिंबाब्वे ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट 52 रन पर ही गंवा दिए थे। जिम्बाब्वे को पहले टेस्ट में एक पारी और पहले टेस्ट में 116 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम जब रविवार को बल्लेबाजी करने आएगी तो उसकी नजर पारी से हार से बचने पर होगी।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.