Pak vs SA: कगीसो रबादा साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट में सबसे कम उम्र में ऐसा कमाल करने वाले गेंदबाज बने

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा (एपी फोटो)

Pakistan vs South Africa test series पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने 3 विकेट लिए और टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट भी पूरे किए साथ ही एक बेहतरीन रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

Publish Date:Thu, 28 Jan 2021 01:47 PM (IST) Author: Sanjay Savern

नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan VS South Africa test series: साउथ अफ्रीका की टीम 13 साल के बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है जहां दोनों टीमों के बीच कराची में पहले टेस्ट मैच के दौरान पोटियाज तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने एक बेहद दिलचस्प रिकॉर्ड अपने नाम किया। पाकिस्तान के खिलाफ रबादा ने पहली पारी में तीन अहम विकेट लिए और टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट भी पूरे किए। 

रबादा ने साउथ अफ्रीका के लिए बनाया नया रिकॉर्ड

टेस्ट में अपने 200 विकेट पूरे करने वाले रबादा अब साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे कम उम्र में क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में ऐसा कमाल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। यानी रबादा ने साउथ अफ्रीका की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 200 विकेट लेने का कमाल किया। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 200 विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर आ गए हैं। साउथ अफ्रीका की तरफ से टेस्ट में सबसे कम उम्र में 200 विकेट लेने का मामले में रबादा पहले नंबर पर आ गए हैं और उन्होंने डेल स्टेन का रिकॉर्ड तोड़ा। डेल स्टेन ने 26 साल 350 दिन की उम्र में ये कमाल किया था। 

टेस्ट में सबसे कम उम्र में 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड वसीम अकरम के नाम

रबादा ने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने का कमाल 25 साल 248 दिन की उम्र में किया। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने ये कमाल 24 साल 26 दिन की उम्र में किया था और वो इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव हैं जिन्होंने टेस्ट में अपने 200 विकेट 24 साल 68 दिन की उम्र में किया था। वहीं हरभजन सिंह ने ऐसा कमाल 25 साल 74 दिन की उम्र में किया था और वो लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। अब भज्जी के बाद रबादा आ गए हैं और इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान बॉथम हैं जिन्होंने 25 साल 280 दिन की उम्र में टेस्ट में ये कमाल किया था।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.