ICC की T20 world cup 2021 की बेस्ट प्लेइंग XI में एक भी भारतीय नहीं, बाबर आजम को बनाया कप्तान

ICC announces best XI of T20 World Cup 2021 आइसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का एलान किया। हैरान करने वाली बात ये रही कि इस टीम में एक भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया।

Sanjay SavernMon, 15 Nov 2021 03:18 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 का समापन हो चुका है और इस सीजन में आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की टीम को फाइनल में 8 विकेट से हराकर पहली बार वर्ल्ड चैंपियनप बनने का गौरव हासिल किया। इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद आइसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का एलान किया। हैरान करने वाली बात ये रही कि इस टीम में एक भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया। इस टीम में आइसीसी ने एक 12वां प्लेयर भी चुना, लेकिन वो भी पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी हैं। आइसीसी ने अपनी इस टीम की कप्तान बाबर आजम को बनाया। 

आइसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खिलाड़ियों द्वारा किए गए प्रदर्शन के आधार पर टीम का चयन किया। इस टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर और जोस बटलर को चुना गया। वहीं तीसरे नंबर पर बाबर आजम को रखा गया जो टीम के कप्तान भी हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर टीम में चरिथ असलंका व एडम मार्करम को जगह दी गई तो वहीं निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आलराउंडर मोइन अली और वानेंदु हसरंगा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई जो गेंदबाजी भी करते हैं। 

आइसीसी की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में बतौर स्पिनर एडम जंपा टीम में चुने गए तो वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट व एनरिच नार्त्जे को शामिल किया गया। इस टीम में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई और ऐसा शायद इस वजह से किया गया क्योंकि इस बार किसी भी इंडियन प्लेयर ने ज्यादा प्रभावित नहीं किया और ये टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी। 

आइसीसी द्वारा चुनी गई टी20 वर्ल्ड कप 2021 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, जोस बटलर (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), चरिथ असलंका, एडम मार्करम, मोइन अली, वानेंदु हसरंगा, एडम जंपा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिच नार्त्जे, शाहीन अफरीदी (12वें खिलाड़ी)

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.