श्रीलंका ने मैच जीत लिया, लेकिन विनिंग शॉट नहीं लगा पाया कोई खिलाड़ी; जानिए वजह

Ind vs SL श्रीलंका की टीम ने भारत के खिलाफ पहली बार टी20 सीरीज जीतने का कमाल किया लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आखिरी टीम मैच में श्रीलंका का कोई खिलाड़ी विनिंग शॉट या विनिंग रन बल्ले से नहीं मार सका।

Vikash GaurThu, 29 Jul 2021 11:14 PM (IST)
श्रीलंका ने मैच जीता, T20 सीरीज भी जीती

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ind vs SL: भारतीय टीम का एक सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ चला आ रहा था कि टीम कभी भी कम से कम तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ नहीं हारी थी, लेकिन 29 जुलाई को ये महज एक इतिहास बनकर रह गया और दोनों देशों की क्रिकेट के बीच एक नया अध्याय लिखा गया, क्योंकि श्रीलंका की टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में भारत को 7 विकेट से हराकर टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली।

श्रीलंका ने 2-1 से टी20 सीरीज जीतकर भारत से वनडे सीरीज में 1-2 से मिली हार का हिसाब बराकर कर लिया है, लेकिन हैरान करने वाली बात ये रही कि श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज चाह कर भी विनिंग शॉट नहीं लगा या फिर विनिंग रन नहीं बना सका, क्योंकि जब श्रीलंका की टीम को जीत के लिए एक रन चाहिए था तो उस समय एक ऐसी घटना घटी कि एक अतिरिक्त के रूप में श्रीलंका के खाते में एक रन जोड़ दिया और श्रीलंका को विजेता घोषित कर दिया गया।

दरअसल, जब श्रीलंका को जीत के लिए एक रन बनाना था तो उस समय धनंजय डिसिल्वा बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंदबाजी का जिम्मा संदीप वॉरियर के पास था। संदीप ने गेंद हल्की सी लेग स्टंप के बाहर फेंकी और गेंद बल्लेबाज डिसिल्वा के करीब से गुजरते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई। विकेट के पीछे खड़े संजू सैमसन ने जोरदार अपील की और संदीप वॉरियर ने भी उनका साथ दिया तो दबाव में आकर अंपायर ने धनंजय डिसिल्वा को आउट दे दिया।

हालांकि, सच्चाई कुछ और थी, जिसका फैसला DRS कॉल के बाद हुआ। फील्ड अंपायर के कैच आउट देने के फैसले के खिलाफ धनंजय डिसिल्वा ने डीआरएस कॉल किया तो पाया कि गेंद न तो बल्ले से लगी और न ही उनके शरीर से लगी है। चूंकि, गेंद लेग स्टंप के बाहर थी तो फिर व्हाइट बॉल क्रिकेट के नियमों के हिसाब से गेंद वाइड हुई। इस तरह ये मैच यहीं समाप्त हो गया, क्योंकि श्रीलंका के खाते में एक रन वाइड का जुड़ गया। यही वजह रही कि कोई विनिंग शॉट नहीं लगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.