वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनने के लिए न्यूजीलैंड ने खेला ये बड़ा दांव, क्या भारत की ये चाल होगी कारगर?

ICC World Test Championship 2021 का फाइनल मुकाबला जीतने के लिए न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ एक बड़ा दांव खेला है लेकिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी एक जबरदस्त चाल चली हुई है।

Vikash GaurSat, 19 Jun 2021 06:25 PM (IST)
न्यूजीलैंड ने पांच तेज गेंदबाज खिलाए हैं (फोटो जागरण)

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Test Championship 2021: पहली बार आयोजित हो रहे आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैंप्टन के हैंपशायर बाउल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने एक बड़ा दांव खेला है। वहीं, विश्व टेस्ट चैंपियन बनने के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने जबरदस्त चाल चली है। अब देखना ये है कि कौन खिताबी बाजी मारता है।

दरअसल, भारत ने जहां गुरुवार को ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था, जबकि कीवी टीम ने गुरुवार तो छोड़िए, शुक्रवार को भी टीम की घोषणा नहीं की। हालांकि, शुक्रवार को मैच का शुभारंभ नहीं हो सका, लेकिन शनिवार को मैच के दूसरे दिन जब मैच शुरू होने को था और टॉस हुआ तो न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन और टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा दांव खेला, जो टीम के लिए घातक साबित हो सकता है।

साउथैंप्टन में लगातार बारिश होने के कारण मैदान गीला रहा और फिर पिच में भी नमी दिखी। ऐसे में कीवी टीम के कप्तान ने पांच तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया। हैरान करने वाली बात ये रही कि कीवी टीम के पास एक भी फुल-टाइम स्पिनर प्लेइंग इलेवन में नहीं है। कप्तान केन विलियमसन गेंदबाजी तो करते हैं, लेकिन वे हाल ही में चोट से उबरे हैं। ऐसे में गेंदबाजी करने से बचना चाहेंगे, जो कि खबर लिखे जाने तक देखा भी गया है।

न्यूजीलैंड की टीम ने ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर, टिम साउथी, काइल जैमीसन और ऑलराउंडर कोलिन डिग्रैंडहोम को मैदान पर उतारा है, जो कि सभी तेज गेंदबाज हैं। चूंकि, मैच का एक दिन बारिश में धुल गया है और दूसरे दिन अंपायर और मैच रेफरी ने 98 ओवर का खेल कराने की घोषणा की थी। अब न्यूजीलैंड की टीम के लिए ये बड़ी असमंजस की स्थिति होगी कि एक दिन में तेज गेंदबाजों से कैसे 98 ओवर कराए जाएं। पहले सेशन में 28 ओवर का खेल हुआ।

वहीं, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ने 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनरों को मैदान पर उतारा है। गुरुवार को जो टीम घोषित हुई थी, उसी टीम के साथ कप्तान कोहली मैदान पर हैं। अगर वे परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते तो ये संभव था, लेकिन विराट कोहली ने 3 पेसर और 2 स्पिनरों के साथ जाना उचित समझा। ऐसे में अब पांच गेंदबाजों का पंजा कामयाब होगा कि या भारतीय तेज गेंदबाजी तिकड़ी और स्पिनरों का जोड़ा इतिहास रचेगा, ये देखने वाली बात होगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.