88 गेंदों पर 118 रन की तूफानी पारी खेलकर इस बल्लेबाज ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

 नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रॉस टेलर इन दिनों कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 88 गेंदों पर 118 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने  14 चौके और 4 छक्के लगाए। उनकी इस पारी के दम पर कीवी टीम ने बांग्लादेश को लगातार दूसरे वनडे मैच में भी हरा दिया। गप्टिल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में भी शानदार शतकीय पारी खेली थी और 116 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 117 रन बनाए थे। यानी बांग्लादेश के खिलाफ ये उनका लगातार दूसरा शतक था। 

अगर इस वर्ष यानी 2019 की बात करें तो ये गप्टिल का तीसरा शतक था। इन दोनों शतकों से पहले गप्टिल ने तीन जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ 139 गेंदों पर 138 रन बनाए थे। गप्टिल ने अब तक इस वर्ष में कुल 9 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने तीन शतकों की मदद से कुल 435 रन बनाए हैं। उनका अब तक का औसत 54.37 का है जबकि स्ट्राइक रेट 106.87 का रहा है। 

अब बात करते हैं वर्ष 2019 में अब तक वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की तो गप्टिल अपने इस शतक के बाद दूसरे नंबर पर आ गए हैं। गप्टिल ने रोहित शर्मा को अब फिलहाल तो पीछे छोड़ दिया है। वैसे इस वर्ष में अब तक वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप तीन बल्लेबाज न्यूजीलैंड के ही हो गए हैं। पहले नंबर पर रोस टेलर हैं जिनके नाम पर 10 मैचों में 524 रन है। वहीं दूसरे नंबर पर अब गप्टिल आ गए हैं जिनके नौ मैचों में 435 रन हैं और तीसरे नंबर पर कीवी कप्तान केन विलियमसन आ गए हैं जिन्होंने 10 मैचों में 370 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने इस वर्ष में अब तक आठ वनडे मैचों में 354 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। पांचवें नंबर पर एक बार फिर से न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोलस हैं जिनके 10 मैचों में 322 रन हैं। इस लिस्ट में कमाल की बात ये है कि टॉप पांच बल्लेबाजों में चार  खिलाड़ी न्यूजीलैंड के हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.