IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे MS Dhoni, CSK ने इतने करोड़ रुपये में किया रिटेन

IPL 2022 से पहले इस बात की घोषणा हो गई है कि महेंद्र सिंह धौनी फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धौनी को नंबर वन प्लेयर के तौर पर अपने साथ नहीं जोड़े रखा है। नंबर वन खिलाड़ी जडेजा है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:33 PM (IST)
IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे MS Dhoni, CSK ने इतने करोड़ रुपये में किया रिटेन
MS Dhoni IPL में सीएसके के लिए खेलेंगे

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 15वें सीजन के लिए रिटेन हुए खिलाड़ियों का ऐलान हो गया है। इसी के साथ इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि महेंद्र सिंह धौनी फिर से आइपीएल खेलते नजर आएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स ने उनको रिटेन किया है। हालांकि, हैरान करने वाली बात ये है कि एमएस धौनी चेन्नई सुपर किंग्स के नंबर वन प्लेयर नहीं हैं। सीएसके फ्रेंचाइजी ने आइपीएल 2022 के रिटेन किए गए खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा कीमत में रवींद्र जडेजा को रिटेन किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धौनी, मोइन अली(विदेशी) और रितुराज गायकवाड़ को रिटेन किया है। सीएसके ने सबसे ज्यादा कीमत में जडेजा को रिटेन किया है। जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स से आइपीएल 2022 के लिए 16 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं, जबकि महेंद्र सिंह धौनी को आइपीएल 2022 के लिए 12 करोड़ रुपये सैलरी मिलेगी। वहीं, विदेशी खिलाड़ी इंग्लैंड के आलराउंडर मोइन अली को सीएसके ने 8 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़े रखा है, जबकि 6 करोड़ रुपये गायकवाड़ के लिए खर्च किए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आइपीएल 2022 की रिटेंशन प्रोग्राम में प्रतिनिधि के तौर पर नजर आए गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने स्पष्ट कर दिया है कि एमएस धौनी टीम के कप्तान होंगे। एमएस धौनी की कप्तानी में ही चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आइपीएल का खिताब जीता है, जबकि पिछले साल भी धौनी की ही कप्तानी में चेन्नई की टीम विजेता बनी है। यहां तक कि आइपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स प्लेआफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी, लेकिन 2021 में टीम ने दमदार वापसी की। हाल ही में एमएस धौनी ने भी एक कार्यक्रम में कहा था कि वे चेन्नई में ही आइपीएल का आखिरी मैच खेलना पसंद करेंगे, लेकिन उन्होंने ये भी कहा था कि ये कन्फर्म नहीं है कि ये अगले साल होगा या अगले पांच साल में। 

chat bot
आपका साथी